Connect with us

देश

PM Modi: फिर बजा PM मोदी का लोकप्रियता में डंका, सभी आला नेताओं को पछाड़कर बने सर्वाधिक लोकप्रिय नेता, देखें सूची

ध्यान रहे, लोकप्रियता की इस सूची में जहां पीएम मोदी को 77 फीसद अंक प्राप्त हुए हैं, तो वहीं मैक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज़ ओब्रेडोर लोकप्रियता के मामले में दूसरे पायदान पर हैं। इसके अलावा इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी लोकप्रियता के मामले में 53 फीसद के साथ तीसरे पायदान पर काबिज हैं। उधर, ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो 48 फीसद के साथ चौथे पायदान पर काबिज है।

Published

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज की तारीख में लोकप्रियता के मामले में कोई हाथ नहीं पकड़ सकता है। बड़े-बड़े आले दर्जे के नेता मोदी के सामने खुद को नतमस्तक करना ही मुनासिब समझते हैं। देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धाक की बानगी कई मौकों पर देखने को मिल चुकी है। चाहे वो सार्क सम्मेलन हो या ब्रिक्स या फिर हो संघाई सहयोग सम्मेलन। हर मंच पर प्रधानमंत्री की आगे हर बड़े से बड़े नेता खुद बोना महसूस करते हैं। अपनी आमद के साथ ही पूरी दुनिया को मोदी-मोदी के नारों से गुंजयमान कर देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक ऐसी ही हर्षित करने वाली खबर प्रकाश में आई है, जिसे जानकर यकीनन बतौर भारतीय आपको बेइंतहा खुशी होगी। आइए, आगे आपको सबकुछ विस्तार से बताते हैं।

PM Modi

आपको बता दें, गत दिनों एक अमेरिकी एजेंसी एक लिस्ट जारी है। इस लिस्ट में उन सभी नेताओं के नाम दर्ज हैं, जिनका लोकप्रियता के मामले में डंका बजता है। आपको यह जानकर खुशी होगी कि इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष पर काबिज हैं और बाकी देशों के नेता नीचे अपनी जगह बचाने की जुगत में जुटे हैं। क्या ब्राजील, क्या ऑस्ट्रेलिया, क्या इटली। वे सभी देश जो खुद के आले होने का दावा करते हैं, उन सभी को प्रधानमंत्री मोदी ने पछाड़कर शीर्ष पर अपनी जगह बनाई है। आइए, आगे आपको सबकुछ विस्तार से बताते हैं।


ध्यान रहे, लोकप्रियता की इस सूची में जहां पीएम मोदी को 77 फीसद अंक प्राप्त हुए हैं, तो वहीं मैक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज़ ओब्रेडोर लोकप्रियता के मामले में दूसरे पायदान पर हैं। इसके अलावा इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी लोकप्रियता के मामले में 53 फीसद के साथ तीसरे पायदान पर काबिज हैं। उधर, ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो 48 फीसद के साथ चौथे पायदान पर काबिज है। बायडन इस बार लोकप्रियता के मामले में काफी पिछड़ गए। इस बार उन्होंने लोकप्रियता के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति 42 फीसद के साथ पांचवें पायदान पर काबिज हैं। कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन टुडो 41 फीसद के साथ छठे पायदान पर हैं। इस तरह से आप देख सकते हैं कि तमाम आला दर्जे के सभी नेताओं को पछाड़कर हर दिल अजीज भारतीय प्रधानमंत्री लोकप्रियता के मामले में पहले पायदान पर हैं, जो कि हम सभी के लिए बतौर भारतीय हर्ष का विषय है। ऐसी स्थिति में बतौर पाठक आपका इस पूरे मसले पर क्या कुछ कहना है। आप हमें कमेंट कर बताना बिल्कुल भी मत भूलिएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement