Tamilnadu Elections: केरल के बाद तमिलनाडु में पीएम मोदी की जनसभा, दिलाई 25 मार्च 1989 की याद

Tamilnadu Elections: पीएम नरेंद्र मोदी ने धारापुरम में रैली को संबोधित करते हुए कहा, भारत तमिलनाडु की संस्कृति पर बहुत गर्व करता है। मेरे जीवन का सबसे सुखद क्षण था जब मुझे संयुक्त राष्ट्र में दुनिया की सबसे पुरानी भाषा में कुछ शब्द बोलने का मौका मिला। रैली में पीएम मोदी ने कहा कि, ‘NDA के पास विकास का एजेंडा, कांग्रेस-DMK के पास वंशवाद का एजेंडा है।’

Written by: March 30, 2021 3:31 pm
Narendra Modi Tamilnadu

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औज 5 राज्यों में होनेवाले विधानसभा चुनाव के प्रचार के क्रम में तीन राज्यों में जनसभा को संबोधित करनेवाले हैं। सबसे पहले वह केरल पहुंचे और यहां पलक्कड़ में एक जनसभा को संबोधित किया और जमकर कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन पर बरसे। इसके बाद पीएम मोदी अपनी दूसरी जनसभा के क्रम में तमिलनाडु पहुंचे है। यहां धरनापुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित किया और जमकर कांग्रेस, डीएमके और लेफ्ट गठबंधन पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने इस सभा में डीएमके पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर तमिलनाडु में डीएमके गठबंधन की सरकार बनी तो यहां महिलाओं के अपमान के मामले बढ़ जाएंगे।

Narendra Modi Tamilnadu

पीएम नरेंद्र मोदी ने धारापुरम में रैली को संबोधित करते हुए कहा, भारत तमिलनाडु की संस्कृति पर बहुत गर्व करता है। मेरे जीवन का सबसे सुखद क्षण था जब मुझे संयुक्त राष्ट्र में दुनिया की सबसे पुरानी भाषा में कुछ शब्द बोलने का मौका मिला। रैली में पीएम मोदी ने कहा कि, ‘NDA के पास विकास का एजेंडा, कांग्रेस-DMK के पास वंशवाद का एजेंडा है।’ मोदी ने यहां 25 मार्च 1989 की तारीख याद दिलाते हुए कहा कि इसको कभी न भूलें। तमिलनाडु की विधानसभा में, डीएमके नेताओं ने अम्मा जयललिता जी के साथ कैसा व्यवहार किया? DMK और कांग्रेस महिला सशक्तिकरण की गारंटी नहीं देंगे। उनके शासन में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं।


उन्होंने आगे कहा कि आज कांग्रेस और द्रमुक ने मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की सम्मानित माताजी का अपमान किया है। भगवान न करे, लेकिन वे सत्ता में आए तो राज्य की कई और महिलाओं का अपमान करेंगे। मोदी ने आगे कहा कि मैं कांग्रेस और द्रमुक को बताना चाहता हूं कि तमिलनाडु की जनता सब देख रही है, वह कभी भी राज्य की महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी।

पीएम मोदी ने कहा, एनडीए महान अंदल और अववयार के विचारों और आदर्शों से प्रेरित हैं। हमारा मानना ​​है कि महिलाओं के सशक्तिकरण के बिना समाज की प्रगति पूरी नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, भारत सरकार ने पिछले साल कई सुधार किए हैं। एक PLI- प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम दिसंबर में शुरू की गई थी। तमिलनाडु में डिफेंस कॉरिडोर के आने से इस राज्य के लोगों के कई लाभ मिलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस-डीएमके के नेताओं के भाषण में आपको देने के लिए कुछ भी सकारात्मक नहीं है, वो मुश्किल से अपने विज़न और काम की बात करते हैं।

Narendra Modi Tamilnadu

वहीं पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर पीएम मोदी ने कहा कि कल पश्चिम बंगाल में एक बुजुर्ग महिला शोवा मजूमदार की जान चली गई। कुछ हफ़्ते पहले हम सबने देखा कि TMC के गुंडों ने क्रूरता से उन पर हमला किया क्योंकि उनकी विचारधारा अलग थी। ये लंबे समय तक समाचारों में रहा लेकिन क्या कांग्रेस ने सहानुभूति जताई? क्या DMK और लेफ्ट ने निंदा की।

Support Newsroompost
Support Newsroompost