Connect with us

देश

Kashi Vishwanath Corridor: ‘गंगा आरती’ में शामिल हुए पीएम मोदी, रोशनी से जगमग हो उठा वाराणसी

Kashi Vishwanath Corridor: वाराणसी में सोमवार शाम को ‘दिव्य काशी, भव्य काशी’ उस समय जीवंत हो उठा, जब ‘दीपोत्सव’ – जिसे शिव दिवाली कहा जाता है – ने घाटों को जगमग कर दिया। इस दौरान गंगा किनारे फूलों की मनमोहक खुशबू फैली हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा और भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों ने क्रूज जहाज से दशाश्वमेध घाट पर ‘गंगा आरती’ देखी।

Published

on

PM Modi Ganga Arti

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए वाराणसी पहुंचे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में काशी विश्वनाथ कारिडोर का शुभारंभ किया। इसके बाद से काशी की तस्वीर विश्व फलक पर एक नए रूप में दिखने लगी है। उनके स्वागत में कई राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और राजनेता, संत मौजूद रहे। इसके अलावा  देशभर के धमार्चार्य संत और गणमान्य लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए।


वाराणसी में सोमवार शाम को ‘दिव्य काशी, भव्य काशी’ उस समय जीवंत हो उठा, जब ‘दीपोत्सव’ – जिसे शिव दिवाली कहा जाता है – ने घाटों को जगमग कर दिया। इस दौरान गंगा किनारे फूलों की मनमोहक खुशबू फैली हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा और भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों ने क्रूज जहाज से दशाश्वमेध घाट पर ‘गंगा आरती’ देखी। गंगा आरती में प्रधानमंत्री को देखने के लिए घाटों पर अप्रत्याशित रूप से भारी भीड़ जमा हो गई थी। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मंगलवार को, प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ एक औपचारिक बैठक में भाग लेंगे और फिर दिल्ली लौटने से पहले उमराहा में स्वर्ण मंदिर के एक वार्षिक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

अपडेट 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविदास घाट से विवेकानंद क्रूज में सवार होकर दशाश्वमेध घाट पहुंचे। घाट के सामने मौजूद क्रूज से वे आरती देख रहे है। उनके साथ क्रूज पर UP के CM योगी आदित्यनाथ और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा भी मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में संत रविदास को किया नाम ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाईकर्मियों और कर्मचारियों के साथ भोजन करने के बाद कर्मचारियों को धन्यवाद दिया। वहीं अब प्रधानमंत्री मोदी अलकनंदा फेरी पर सवार होकर अस्सी घाट की ओर जा रहे हैं।

मैं आपसे अपने लिए नहीं, हमारे देश के लिए तीन संकल्प चाहता हूं- स्वच्छता, सृजन और आत्मनिर्भर भारत के लिए निरंतर प्रयास: प्रधानमंत्री मोदी pic.twitter.com/fzqSjdKljc

— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 13, 2021

आज मैं इस भव्य परिसर के निर्माण के लिए काम करने वाले हर मजदूर के प्रति भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं। COVID19 के दौरान भी काम यहीं नहीं रुका: वाराणसी में पीएम मोदी

वाराणसी में पीएम मोदी ने कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर जो केवल 3000 वर्ग फुट का था, अब लगभग 5 लाख वर्ग फुट हो गया है। अब, 50,000 से 75,000 भक्त मंदिर और उसके परिसर में आ सकते हैं।


वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के अवसर पर भोजपुरी में बोलते पीएम नरेंद्र मोदी

वाराणसी: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत ‘हर हर महादेव’ के नारे से की


उत्तर प्रदेश: विश्वनाथ कॉरिडोर धाम का PM मोदी ने किया उद्घाटन, बोले- “काशी तो अविनाशी है”

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करते हुए।


उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करते हुए।


उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी पहुंचकर गंगा नदी में डुबकी लगाई।


उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी पहुंचकर गंगा नदी में डुबकी लगाई।


उत्तर प्रदेश:  ललिता घाट पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ


उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के खिड़कियां घाट से क्रूज़ में बैठकर ललिता घाट के लिए रवाना हुए।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के खिरकियां घाट पहुंचे। यहां से प्रधानमंत्री क्रूज़ में बैठकर काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे।


उत्तर प्रदेश: पीएम मोदी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद बरेका गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। शाम को PM मोदी रो-रो बोट से गंगा आरती में शामिल होंगे। आरती के बाद प्रधानमंत्री वापस बरेका जाएंगे।

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी, उत्तर प्रदेश में लोगों ने बधाई दी


काशी को दिव्य काशी बनाने का जो संकल्प प्रधानमंत्री ने लिया था वो पूरा हो रहा है: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी


उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए वाराणसी पहुंचे। योगी आदित्यनाथ और आनंदीबेन पटेल ने उनका स्वागत किया।

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए वाराणसी पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनका स्वागत किया।

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में काल भैरव मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे


उत्तर प्रदेश: वाराणसी में काल भैरव मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement