Connect with us

देश

प्रधानमंत्री मोदी ने इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर किया याद, श्रद्धांजलि देते हुए कही ये बात…

Indira Gandhi Birth Anniversary: देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की आज जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Published

on

PM Narendra Modi and Indira Gandhi

नई दिल्ली। देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की आज जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर नमन।’

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी एवं पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 103वीं जयंती के अवसर पर गुरुवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी। सोनिया गांधी ने इंदिरा गांधी स्मारक स्थल पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी दादी को शक्ति स्थल (Shakti Sthal) पर जाकर श्रद्धांजलि दी।

आपको बता दें कि भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को प्रयागराज में हुआ था। वह जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं। इसके बाद 1980 में वह दोबारा देश की प्रधानमंत्री बनीं। 31 अक्टूबर, 1984 को उनके अंगरक्षकों द्वारा उनकी हत्या कर दी गई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement