PM Kisan Samman Nidhi Yojana: प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को पीएम-किसान योजना की 8 वीं किस्त जारी करेंगे

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: पीएम-किसान योजना के तहत, पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है, जो प्रत्येक 2,000 रुपये की तीन समान 4-मासिक किश्तों में देय है।

Avatar Written by: May 13, 2021 2:15 pm
PM Kisan Samman Nidhi Yojana

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को 9.5 लाख से अधिक किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत 19,000 करोड़ रुपये के वित्तीय लाभ की 8 वीं किस्त जारी करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किस्त जारी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है, “किस्त से 9.5 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 19,000 करोड़ रुपये से अधिक का हस्तांतरण किया जा सकेगा।”

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री आयोजन के दौरान किसान लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। वहीं नरेंद्र सिंह तोमर ने इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट कर लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई 2021 प्रातः 11:00 बजे #PMKisan योजना के तहत देश के 9.5 करोड़ किसानों के खातों में 8वीं किस्त के तौर पर रु. 19,000 करोड़ की राशि DBT के माध्यम से हस्तांतरित करेंगे। इस इवेंट से लाइव जुड़ने के लिए https://pmevents.ncog.gov.in पर रजिस्टर करें।


पीएम-किसान योजना के तहत, पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है, जो प्रत्येक 2,000 रुपये की तीन समान 4-मासिक किश्तों में देय है। फंड सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में स्थानांतरित किया जाता है। इस योजना में, 1.15 लाख करोड़ रुपये से अधिक के सम्मान राशी को अब तक किसान परिवारों को हस्तांतरित किया जा चुका है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost