PM Modi: कल अमेरिकी दौरे पर जाएंगे PM मोदी, राष्ट्रपति बाइडन से मुलाकात, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

PM Narendra Modi to visit US: विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, ”24 सितंबर को अपनी द्विपक्षीय बैठक में PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति भारत-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करेंगे। दोनों देशों के बीच ग्लोबल पार्टनरशिप को आगे बढ़ाने, व्यापार, रक्षा और सुरक्षा सहयोग को मज़बूत करने आदि पर चर्चा होने की उम्मीद है।”

Written by: September 21, 2021 4:18 pm
PM Narendra Modi

नई दिल्ली। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर जाएंगे। कोरोना महामारी के चलते छह महीने बाद पीएम मोदी की यह विदेश यात्रा बेहद अहम मानी जा रही है। पीएम मोदी बुधवार सुबह अमेरिका के लिए रवाना होंगे और 26 सितंबर को भारत लौटेंगे। बता दें कि पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ पहली व्यक्तिगत बैठक होगी। बाइडन की मुलाकात के साथ ही पीएम मोदी क्वाड नेताओं की बैठक और संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र को संबोधित करेंगे। यह जानकारी विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने दी है। उन्होंने बताया, अपने संबोधन में प्रधानमंत्री सीमा पार आतंकवाद, कोविड और जलवायु परिवर्तन से निपटने के वैश्विक प्रयास, बहुपक्षीय संस्थान में सुधार की ज़रूरत जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन द्वारा आयोजित COVID-19 वैश्विक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, ”24 सितंबर को अपनी द्विपक्षीय बैठक में PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति भारत-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करेंगे। दोनों देशों के बीच ग्लोबल पार्टनरशिप को आगे बढ़ाने, व्यापार, रक्षा और सुरक्षा सहयोग को मज़बूत करने आदि पर चर्चा होने की उम्मीद है।”

हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि, ”प्रधानमंत्री अपने संबोधन में ये ज़िक्र ज़रूर करेंगे की संयुक्त राष्ट्र में रिफॉर्म कैसे हो सकता है, इसकी ज़रूरत है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मुद्दों पर ज़रूर चर्चा होगी।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost