Connect with us

देश

Modi Government: एक्शन में PM नरेंद्र मोदी, तीन दिन मंत्रियों की लेंगे क्लास, इन सबजेक्ट पर होंगे सवाल-जवाब

Modi Government: अगले साल से लेकर 2024 तक तमाम राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। इनमें सबसे पहले यूपी का चुनाव है और बीजेपी के लिए यहां जीत हासिल करना बहुत जरूरी है। मोदी ऐसे में मंत्रालयों से ये भी जानना चाहते हैं कि सरकार की कितनी योजनाएं किस रूप में यूपी में पूरी हुई हैं और कितनी चल रही हैं।

Published

on

Modi Cabinet

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते तीन दिन तक अपने मंत्रियों की क्लास लेने वाले हैं। इस दौरान वह जानेंगे कि मंत्रालयों में कितना कामकाज हुआ है। साथ ही इस क्लास में मोदी अपने मंत्रियों के लिए भविष्य के लक्ष्य भी तय करेंगे। सूत्रों के अनुसार मोदी और उनके मंत्रियों की बैठक का दौर 10 अगस्त की शाम से शुरू होगा। कैबिनेट के विस्तार के बाद मोदी पहली बार इतने लंबे समय तक बैठक करने जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक मंत्रियों से कहा गया है कि वे अपने मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड तैयार कर लें। किस योजना को कहां तक पहुंचाया गया है, इसकी जानकारी पीएम मोदी उनसे लेंगे। इसके अलावा आम लोगों से जुड़ी योजनाओं का लक्ष्य भी तय होगा। इसके लिए मंत्रियों को बताया जाएगा कि किस तरह किस योजना को तेजी से लागू किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक सभी मंत्रियो से ये भी पूछा गया है कि अगले तीन साल तक उनके मंत्रालय में किस तरह कामकाज होगा।

PM Modi

अगले साल से लेकर 2024 तक तमाम राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। इनमें सबसे पहले यूपी का चुनाव है और बीजेपी के लिए यहां जीत हासिल करना बहुत जरूरी है। मोदी ऐसे में मंत्रालयों से ये भी जानना चाहते हैं कि सरकार की कितनी योजनाएं किस रूप में यूपी में पूरी हुई हैं और कितनी चल रही हैं। ऐसा इसलिए ताकि जब वह यूपी में जनसभाएं करें, तो सारे आंकड़े जनता के सामने सही से रखे जा सकें।

modi cabinet meeting

पीएम मोदी के 10 अगस्त को यूपी के महोबा दौरे का भी कार्यक्रम है। यहां वह उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे। बीते महीने मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे थे और वहां 1500 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों की शुरुआत की थी।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement