#ShaheediDiwas: शहीद दिवस पर भारत माता के अमर सपूतों को पीएम ने दी श्रद्धांजलि, कहा- कोटि-कोटि नमन

#ShaheediDiwas: देश के प्रधानमंत्री मोदी ने भी शहीद दिवस पर हमारे वीर सपूतों को श्रद्धाजंलि देकर लिखा शहीद दिवस पर भारत माता के अमर सपूत वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कोटि-कोटि नमन। मातृभूमि के लिए मर मिटने का उनका जज्बा देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा। जय हिंद!

Avatar Written by: March 23, 2023 12:06 pm

नई दिल्ली। हमारे देश के लिए शहीदों ने बलिदान दिया तब जाकर आज हम अपने देश में खुल के जी पा रहे हैं। शहीदों ने हमारे देश के लिए अपने जान की भी चिंता नहीं की हैं। उन्होंने अंग्रेजों को देश छोड़ने पर मजबूर कर ही दिया। हमारे देश के कई स्वतंत्रता सेनानी जिनके प्रयास से भारत को आजादी मिली हैं। वीर पुरुषों के उस बलिदान को देश का हर वासी याद करता हैं और उन्हें श्रद्धांजलि देता हैं। 23 मार्च को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी गई थी। इन तीनों भारत के सपूतो ने देश के लिए अपनी जान गवां दी। इन तीनों को श्रद्धाजंलि देने के लिए ही शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता हैं। शहीद दिवस में देश के पीएम से लेकर अन्य लोगों ने भी श्रद्धांजलि दी हैं-

देश के प्रधानमंत्री मोदी ने भी शहीद दिवस पर हमारे वीर सपूतों को श्रद्धाजंलि देकर लिखा शहीद दिवस पर भारत माता के अमर सपूत वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कोटि-कोटि नमन। मातृभूमि के लिए मर मिटने का उनका जज्बा देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा। जय हिंद!

गृह मंत्री अमित शाह ने भी बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा स्वतन्त्रता सेनानी राम मनोहर लोहिया जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन। लोहिया जी ने आजादी के आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने के साथ सिद्धांतवादी राजनीति के नए आयाम स्थापित किए। राजनीतिक सुधारों व सामाजिक सशक्तिकरण के क्षेत्र में आदर्श बनकर युवा पीढ़ी के लिए वे सदैव प्रेरणीय रहेंगे।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी शहीद दिवस पर स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा शहादत दिवस पर आज दिल्ली विधानसभा परिसर में अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरू जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर वीर क्रांतिकारियों की अमर शहादत को याद किया। हमें अपने इन अमर शहीदों के सपनों का भारत बनाना है। भारत को समृद्ध और शक्तिशाली देश बनाना हैं।