पीएम मोदी कल दिखाएंगे 8 ट्रेनों को हरी झंडी, अब इन शहरों से स्टैचू ऑफ यूनिटी पहुंचना होगा बेहद आसान

Satue of Unity: पीएम मोदी(PM Modi) ने शनिवार को अपने एक और ट्वीट में जानकारी दी कि 8 ट्रेनों को कल, 17 जनवरी को सुबह 11 बजे रवाना किया जाएगा। कार्यक्रम को लाइव देखें।

Avatar Written by: January 16, 2021 8:28 pm
modi train gujarat

नई दिल्ली। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। बता दें कि ये ट्रेनें देश के कई शहरों से होकर गुजरात के केवड़िया जाएंगी। बता दें कि इन ट्रेनों के संचालन के बाद से केवड़िया में ही लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल विशाल प्रतिमा को बनाया गया है। जिसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नाम दिया गया है। यहां अब लोगों को पहुंचने में आसानी हो सकेगी, क्यों ये 8 ट्रेनें देश के तमाम शहरों से होते हुए केवड़िया पहुंचेंगी। प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर उनके कार्यालय(PMO) की तरफ से जारी किए गए विवरण में कहा गया है कि, पीएम मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये भाग लेंगे, जिसमें वे गुजरात से जुड़े और कई रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा शनिवार की शाम में पीएम मोदी ने इसको लेकर ट्वीट कर जानकारी दी कि, “अहमदाबाद और केवडिया के बीच चलने वाली जन शताब्दी एक्सप्रेस को कल हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जा रहा है। इस ट्रेन में विस्टाडोम कोच होंगे।

Indian Train

बता दें कि पीएम मोदी ने इन ट्रेनों में से एक कि कुछ झलकियां भी साझा की हैं। बता दें कि इन ट्रेनों को लेकर पीएमओ ने शुक्रवार को जानकारी दी थी कि, स्थानीय विशेषताओं को शामिल करते हुए इन रेलवे स्टेशन की इमारतों को बेहद खूबसूरत ढंग से डिजाइन किया गया है, साथ ही यात्रियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं को भी उपलब्ध कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक केवडि़या देश का पहला ऐसा रेलवे स्टेशन है जिसे ग्रीन बिल्डिंग सर्टिफिकेशन मिला है।

बता दें कि जिन ट्रेनों को प्रधानमंत्री मोदी रविवार को हरी झंडी दिखाएंगे, वो केवडि़या को वाराणसी, दादर, अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन, रीवा, चेन्नई और प्रतापनगर से जोड़ेंगी।

वहीं पीएम मोदी ने शनिवार को अपने एक और ट्वीट में जानकारी दी कि 8 ट्रेनों को कल, 17 जनवरी को सुबह 11 बजे रवाना किया जाएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost