Connect with us

देश

Musewala Massacre: सिंगर मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बनाया मुख्य साजिशकर्ता

Lawrence Bishnoi: बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला एक मशहूर पंजाबी सिंगर थे। बीते 29 मई को मानसा में हत्या कर दी गई। इसके बाद से मूसेवाला के चाहने वाले ने इंसाफ की मांग की।

Published

on

नई दिल्ली। इस साल बीते मई महीने को सिंगर सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हुई हत्या से पंजाब में एक फिर गैंगवार की चर्चाओं का दौर शुरु हो गया था। पंजाबी सिंगर मूसेवाला हत्याकांड के 81 दिन बाद पंजाब पुलिस ने फिलहाल चार्चशीट तैयार कर ली है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हत्याकांड से जुड़ी साजिश का सूबे की पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इसके लिए गैंगस्टर लॉरेंश बिश्नोई को मुख्य साजिशकर्ता के रूप में पेश किया गया है। इसके अलावा 15 अन्य अपराधियों का भी नाम शामिल किया गया है, इसमें से 5 को कुख्यात गैंगस्टर हैं। पंजाब पुलिस अगले हफ्ते तक इसकी चार्चशीट कोर्ट में पेश करने वाली है। हत्याकांड के लिए 40 गवाहों के साथ पुलिस ने सिंगर सिद्धू मूसेवाला के दोस्तो के नाम समेत घटनास्थल पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से सबूत भी तैयार कर लिए हैं।

बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला एक मशहूर पंजाबी सिंगर थे। बीते 29 मई को मानसा में हत्या कर दी गई। इसके बाद से मूसेवाला के चाहने वाले ने इंसाफ की मांग की। जिसको ध्यान में रखते हुए पंजाब पुलिस लगातार ही हत्याकांड से जुड़े अहम सबूत जुटाने का काम किया। इसके अलावा इस मामले के हाईप्रोफाइल होने के कारण चार्जशीट को बनाने में सूबे की पुलिस ने अच्छी जानकारी रखने वाले लोगों की सलाह भी ली। इस मामले में पुलिस ने सिलसिलेवार तरीके से मामले के हर पहलू को दर्ज किया।

गैंगस्टर लॉरेंस बना मुख्य साजिशकर्ता

जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा वक्त में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, संदीप केकड़ा, जग्गू भगवानपुरिया, मनमोहन मोहना, दीपक टीनू, अंकित सिरसा, प्रियव्रत फौजी, सचिन भिवानी, केशव, कशिश, मनप्रीत मानु, जगरूप रूपा, और मनप्रीत भाऊ समेत कुछ चंद अन्य अपराधियों के नाम भी चार्जशीट में पुलिस ने शामिल किया है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement