Connect with us

देश

Election: यूपी के इस सर्वे ने बढ़ा दी अखिलेश यादव की चिंता, जानिए बीजेपी के मुकाबले कहां है सपा

सपा बेहद कड़ा मुकाबला दे रही है, लेकिन उसके अध्यक्ष अखिलेश यादव का फिर से सीएम बनने का ख्वाब पूरा होता नहीं दिख रहा है। अब एबीपी न्यूज और सी-वोटर का ताजा सर्वे अखिलेश यादव के लिए चिंता बढ़ाने का सबब बन सकता है।

Published

on

CM Yogi Akhilesh

नई दिल्ली। यूपी में वोटिंग का पहला चरण 10 फरवरी को है। ऐसे में सत्तारूढ़ बीजेपी के अलावा सपा, बीएसपी और कांग्रेस ने प्रचार का युद्ध जारी रखा हुआ है। तमाम सर्वे इस दौरान आए हैं। हर सर्वे में बीजेपी के बारे में बताया गया है कि उसकी बल्ले बल्ले होने जा रही है। सपा बेहद कड़ा मुकाबला दे रही है, लेकिन उसके अध्यक्ष अखिलेश यादव का फिर से सीएम बनने का ख्वाब पूरा होता नहीं दिख रहा है। अब एबीपी न्यूज और सी-वोटर का ताजा सर्वे अखिलेश यादव के लिए चिंता बढ़ाने का सबब बन सकता है। इसके नतीजे बता रहे हैं कि यूपी में बीजेपी से पार पाना उनकी पार्टी के लिए दिन पर दिन मुश्किल होता जा रहा है।

pm modi and cm yogi

एबीपी न्यूज के ताजा सर्वे में विधानसभा की 403 सीटों पर वोट प्रतिशत की बात कही गई है। इस सर्वे के मुताबिक बीजेपी के गठबंधन को 42 फीसदी वोट मिल सकते हैं। जबकि, सपा के गठबंधन को 33 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है। बीएसपी की सुप्रीमो मायावती भले ही अपनी पार्टी की सरकार बनने का दावा कर रही हों, लेकिन एबीपी न्यूज के सर्वे में उनकी पार्टी को सिर्फ 12 फीसदी वोट ही मिलने की बात कही गई है। कांग्रेस का हाल अब भी यूपी में ठीक नहीं है। उसे 7 फीसदी वोट मिल सकते हैं। वहीं, अन्य के खाते में 6 फीसदी वोट जाने की उम्मीद सर्वे में जताई गई है।

mayawati and priyanka gandhi

खास बात ये है कि 18 दिसंबर को हुए सर्वे में बीजेपी को महज 40 फीसदी वोट मिलने की बात थी, लेकिन अब इसमें 2 फीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं, सपा को पहले 34 फीसदी वोट मिलने की बात पहले के सर्वे में थी। अब ये घटकर 33 फीसदी हुआ है। बीएसपी का वोट शेयर भी पहले के मुकाबले 1 फीसदी गिरा है। जबकि, कांग्रेस वहीं है और अन्य के खाते में भी पहले जैसा ही 6 फीसदी वोट जाता दिख रहा है। ऐसे में साफ है कि बीजेपी ने 18 दिसंबर से लेकर अब तक अपने चाहने वालों में बढ़ोतरी की है। जबकि, उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी सपा का नुकसान हो सकता है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement