J-K: PM मोदी और अजीत डोभाल के बीच हुई बड़ी बैठक, कश्मीर में बड़े एक्शन की तैयारी!

Jammu-Kashmir: कश्मीर मुद्दे को लेकर पहले गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की थी। जिसके बाद आतंकियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। वहीँ अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ पीएम मोदी की बैठक हुई है।

Written by: October 14, 2021 7:53 pm

नई दिल्ली। हाल ही के दिनों में कश्मीर में आतंकियों ने नई तकनीक का इस्तेमाल कर कई लोगों की हत्याएं की थी। सात ऐसे लोगों की हत्या की गयी थी जो गैर मुस्लिम थे। कश्मीरी पंडित और सिख टीचर को निशाना बनाए जाने के बाद इस हमले की गूंज दिल्ली तक सुनाई दी। विपक्ष की पार्टियों ने सरकार पर तंज कसा तो आम कश्मीरी लोगों में भय पैदा हुआ। इसी मुद्दे को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनएसए अजीत डोभाल के बीच हाई लेवल की बैठक हुई है। कश्मीर में हुई हलचल के लिहाज से ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर मुद्दे को लेकर पहले गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की थी। जिसके बाद आतंकियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

पीएम मोदी और अजीत डोभाल के बीच बैठक 

वहीं अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ पीएम मोदी की बैठक हुई है। मिल रही जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी और अजीत डोभाल के बीच यह बैठक कश्मीर और उसके बॉर्डर वाले इलाकों के मुद्दे पर हुई। इस बैठक में डोभाल ने पीएम मोदी से जानकारी साझा की हैं। हालांकि आधिकारिक रूप से इस बैठक में क्या बात-चीत हुई। इससे जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

PM Narendra Modi

आतंकियों ने की थी गैरमुस्लिम नागरिकों की हत्या  

दरअसल पिछले दिनों जिस तरह से आतंकियों ने गैर मुस्लिमों को निशाना बनाकर हत्या की थी, उससे पूरे देश में दहशत फ़ैल गयी थी। सरकार पर भी सवाल उठे लेकिन फिर भारतीय सेना ने अभियान चलाया और फिर आतंकियों के सफाए की मुहिम चल रही है। इसी बीच पीएम मोदी के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की बैठक कहीं इस बात का संकेत तो नही कि ‘कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है?’

Jammu Kashmir Indian Army

पहले आतंकियों ने सात लोगों की हत्या की, फिर आतंकियों के सर्च ऑपरेशन में पांच जवान भी शहीद हो गये थे। जिसके बाद कई सवाल खड़े हुए थे, विपक्ष ने सरकार पर तंज भी कसा था लेकिन कुछ घंटे में ही सेना ने मास्टरमाइंड को घेरकर मौत के घाट उतार दिया था। देखने वाली बात होगी कि आख़िरकार अजीत डोभाल और पीएम मोदी के बीच क्या बातचीत हुई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost