राष्ट्रपति ने ईद की मुबारकबाद दी, सुरक्षा नियमों का पालन करने का आग्रह

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को यहां लोगों को सलाह दी कि वे कोरोनावायरस से सुरक्षित रहने के लिए ईद उल-फित्र मनाते समय सामाजिक दूरी के मानदंड और अन्य सभी सावधानियों का अनुपालन करें।

Avatar Written by: May 24, 2020 9:09 pm

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को यहां लोगों को सलाह दी कि वे कोरोनावायरस से सुरक्षित रहने के लिए ईद उल-फित्र मनाते समय सामाजिक दूरी के मानदंड और अन्य सभी सावधानियों का अनुपालन करें। राष्ट्रपति ने सभी देशवासियों सहित उन भारतीयों को भी ईद की बधाई दी, जो विदेशों में बसे हुए हैं। यह त्योहार रमजान के उपवास के समापन का प्रतीक है।

ramnath kovind

राष्ट्रपति ने कहा कि त्योहार प्रेम, शांति, भाईचारे और सौहार्द का प्रतीक है। उन्होंने लोगों से इस अवसर पर समाज के सबसे कमजोर वर्गों के साथ खुशियां साझा करने और उनकी देखभाल करने का आग्रह किया।

राष्ट्रपति ने संदेश में कहा, “आइए हम मदद और दान (जकात) देने की भावना को और अधिक मजबूती के साथ अपनाएं जब हमें कोविड -19 के कारण अप्रत्याशित संकट का सामना करना पड़ रहा है।”

उन्होंने कहा, “हम भी सुरक्षित रहने के लिए और इस चुनौती को दूर करने के लिए सामाजिक दूरी के मानदंडों और अन्य सभी सावधानियों का पालन करने का संकल्प लें। यह ईद-उल-फित्र दुनिया में दया, दान और आशा के सार्वभौमिक मूल्यों का सूत्रपात करे।”