Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम सरकार वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री की बढ़ीं मुश्किलें, इस मामले में दर्ज हुई FIR

Dhirendra Krishna Shastri: भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का ऐलान करने के बाद से ही धीरेंद्र शास्त्री की चर्चाएं टीवी और अखबारों में होने लगीं है। अब जब भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री किसी दरबार या लोगों के बीच पहुंचते हैं तो वो अपने इस बयान को दोहराना नहीं भूलते। बीते दिनों धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उदयपुर में नव संवत्सर और चेटीचंड के मौके पर आयोजित धर्मसभा में शामिल होने पहुंचे थे।

रितिका आर्या Written by: March 25, 2023 11:40 am
Dhirendra Krishna Shastri

नई दिल्ली। बागेश्वर धाम सरकार वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri)को लेकर विवाद हैं कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे। भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का ऐलान करने के बाद से ही धीरेंद्र शास्त्री की चर्चाएं टीवी और अखबारों में होने लगीं है। अब जब भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री किसी दरबार या लोगों के बीच पहुंचते हैं तो वो अपने इस बयान को दोहराना नहीं भूलते। बीते दिनों धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उदयपुर में नव संवत्सर और चेटीचंड के मौके पर आयोजित धर्मसभा में शामिल होने पहुंचे थे।

dhirendra krishna shastri

यहां सभा में हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों के सामने पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि हम तो पाकिस्तान भी चले जाए तो वहां भी हिन्दू राष्ट्र बना आएंगे लेकिन यहां राजस्थान में जो कुम्भलगढ़ दुर्ग है उसमें लगे दूसरे रंग के झंडों की जगह भगवा झंडा कब फराएंगे। धर्मसभा में दिए गए पंडित धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान के बाद उनके खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज हुई है। राजसमन्द जिले के केलवाड़ा थाने में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के खिलाफ ये शिकायत दर्ज हुई है।

Dhirendra Krishna Shastri

भाषण सुन 5 युवकों ने कर दी ये हरकत

बता दें, धर्मसभा में पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा दिए गए कुम्भलगढ़ में भगवा फराने वाले बयान के बाद पांच युवकों द्वारा दुर्ग (कुम्भलगढ़) में भगवा झंडा फहराने की कोशिश की गई। हालांकि ये पांच युवक भगवा झंडा फहरा पाते इससे पहले ही गस्त कर रही पुलिस ने इनको पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि पांचों सफेद रंग की कार में सवार होकर आए। सभी उदयपुर के रहने वाले हैं और उस दौरान नशे में थे।

dhirendra krishna shastri 1

फिलहाल पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है। इधर पांचों की गिरफ्तारी के अलावा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shastri) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। यहां आपको बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ ये दूसरी FIR है। इससे पहले भी उनके खिलाफ एक एफआईआर उदयपुर शहर के हाथीपोल पुलिस थाने में दर्ज हुई थी।

Latest