जमानत पर बाहर आए AMU के छात्र ने फिर दिया विवादित बयान, बाबरी मस्जिद को लेकर शेयर की ऐसी फोटो

एएमयू(AMU) के एक वरिष्ठ शिक्षक के बेटे उस्मानी को पिछली 10 जुलाई को आतंकवाद रोधी दस्ते ने आजमगढ़(Azamgarh) जिले में गिरफ्तार किया था। उस्मानी को पिछले साल दिसंबर में एएमयू में सीएए(CAA) विरोधी प्रदर्शनों के मामले में गिरफ्तार किया था।

Avatar Written by: September 17, 2020 8:29 am

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन कानून(CAA) के खिलाफ हुए प्रदर्शन में भड़काऊ भाषण देने का आरोपी शरजील उस्मानी ने एक बार फिर भड़काऊ काम किया है। इस बार शरजील उस्मानी(Sharjeel Usmani) ने बाबरी मस्जिद(Babari Mosque) को लेकर एक फोटो शेयर की है, जिससे फिर से हिंसा को बढ़ावा मिल सकता है।

Sharjeel Babari

बता दें कि जमानत पर रिहा उस्मानी ने अपने ट्विटर अकाउंट के कवर पर एक ऐसी फोटो लगाई है जिसमें लिखा है ‘बाबरी दोबारा बनाएंगे।’ शरजील ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, शरजील ने एक ट्वीट कर कहा, ‘आप सभी की प्रार्थनाओं और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। मैं आपके कॉल और संदेशों का जवाब न दे सकने के लिए माफी चाहता हूं। मेरा फोन और अन्य सामान अभी भी एटीएस के पास हैं। मैं डुप्लिकेट सिम कार्ड के माध्यम से इन प्लेटफार्मों तक पहुंच प्राप्त करने में सक्षम हूं।’

शरजील ने अपने इस ट्वीट में एक लेटर भी पोस्ट किया है जिसमें एक बार फिर से मुस्लिम आबादी को सरकार और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भड़काने की कोशिश की गई है।  गौरतलब है कि शरजील को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी आंदोलन के मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसे इसी महीने जमानत पर रिहा किया गया है। इसके बाद भी वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

Sharjeel Usmani

एएमयू के एक वरिष्ठ शिक्षक के बेटे उस्मानी को पिछली 10 जुलाई को आतंकवाद रोधी दस्ते ने आजमगढ़ जिले में गिरफ्तार किया था। उस्मानी को पिछले साल दिसंबर में एएमयू में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उस्मानी पर एएमयू में हुए सीएए विरोधी आंदोलन का योजनाकार बताया था।