पंजाब सरकार की बढ़ी मुश्किलें, नांदेड़ से तीर्थयात्रा कर लौटे 50 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि नांदेड़ में गुरुद्वारा हुजूर साहिब में मत्था टेकने गए पंजाब के लगभग 4,000 तीर्थयात्री कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण वहां फंसे हुए थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अब उन्हें वापस पंजाब लाया गया है।

Avatar Written by: April 30, 2020 2:03 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के नांदेड़ से लौटे श्रद्धालु ने पंजाब की अमरिंदर सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नांदेड़ से लौटे 50 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह कोरोना पॉजिटिव पंजाब के 22 जिलों में से दस जिलों में पाए गए हैं।

Nanded Pilgrims

केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार सुबह पंजाब में कोरोना के 35 नए मामले सामने आए हैं। इससे यहां कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 357 तक पहुंच गई है। इसमें से 90 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है और 19 लोगों की मौत हो गई है। वहीं बुधवार को राज्य के विभिन्न जिलों से संक्रमण के 33 मामले सामने आए, जिसमें से नए संक्रमितों में महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित गुरुद्वारे से लौटे 23 सिख श्रद्धालु शामिल हैं।

Nanded Pilgrims

गौरतलब है कि नांदेड़ में गुरुद्वारा हुजूर साहिब में मत्था टेकने गए पंजाब के लगभग 4,000 तीर्थयात्री कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण वहां फंसे हुए थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अब उन्हें वापस पंजाब लाया गया है। इसके अलावा जैसलमेर से 3,000 और राजस्थान के कोटा से 152 छात्रों को भी राज्य में वापस लाया गया है।

Jammu Kashmir Corona icon

इधर, कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला किया है। राज्य में लॉकडाउन 2 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म होना है, लेकिन पंजाब में ये अगले दो हफ्ते और लागू रहेगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost