नीरव मोदी पहले मानसिक स्वास्थ्य का अब चूहों का बना रहा बहाना, भारत की जेल से लग रहा डर!

नीरव मोदी के वकील जिस तरह से अपना पक्ष रखने की कोशिश कर रहे हैं उससे लगता है कि नीरव मोदी किसी भी कीमत पर भारत आने से बचना चाहता है।

Avatar Written by: May 15, 2020 2:59 pm

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में भगोड़ा हीर व्यापारी नीरव मोदी मीडिया में अक्सर छाया रहता है। काफी लंबे वक्त से लोग सरकार से सवाल कर रहे हैं कि आखिर नीरव मोदी के खिलाफ कड़ा एक्शन लेकर जल्द से जल्द भारत वापस क्यों नहीं लाया जा रहा है। इस बीच पीएनबी घोटाले मामले में भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की भारत वापसी केस को लेकर लंदन की कोर्ट में सुनवाई जारी है।

Nirav modi neerav

सुनवाई के दौरान नीरव मोदी के वकील जिस तरह से अपना पक्ष रखने की कोशिश कर रहे हैं उससे लगता है कि नीरव मोदी किसी भी कीमत पर भारत आने से बचना चाहता है। नीरव मोदी के वकील ने पहले तो मुंबई की आर्थर रोड जेल में मानसिक रोगों का चिकित्सक न होने की दलील दी थी लेकिन अब उन्होंने चूहों का हवाला दिया है। नीरव मोदी के वकील का कहना हे कि मुंबई की आर्थर जेल में काफी चूहे हैं जो नीरव मोदी को बीमार कर सकते हैं।

nirav modi

सुनवाई के दौरान नीरव मोदी के वकील ने कोर्ट में कहा कि मुंबई की आर्थर रोड जेल में चूहों और कीड़ों का कब्जा है और वहां पर कैदियों के लिए कोई गोपनीयता नहीं है। नीरव मोदी के वकील ने कहा कि अगर उन्हें आर्थर रोड जेल में रखा गया तो उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन होगा। उन्होंने कहा कि जेल के पास नाला बना है और पास में ही झुग्गी है, जिसके कारण वहां से काफी शोर आता है।

nirav modi court hearing

बता दें कि भारत में प्रत्यर्पण के बाद नीरव मोदी को आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 12 में रखा जाएगा। इस बैरक को विशेष रूप से आर्थिक अपराध से जुड़े अपराधियों को रखने के लिए बनाया गया है। हालांकि आर्थर जेल की ओर से जो वीडियो ब्रिटेन की अदालत को दी गई है उसमें चूहों से जुड़ी कोई दिक्कत नहीं दिखाई दे रही है। इसके साथ ही वीडियो में देखा जा सकता है कि बैरक के पास कोई नाला नहीं है और कैदियों को काफी स्थान दिया गया। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस को आर्थर रोड जेल को लेकर ताजा रिपोर्ट देने को कहा। बताया जा रहा है कि आर्थर रोड जेल की इस रिपोर्ट पर अब सितंबर में सुनवाई की जाएगी।