एक्शन में पंजाब पुलिस, ASI का हाथ काटने के मामले में 7 लोगों पर की यह बड़ी कार्रवाई !

पटियाला जिले में रविवार को लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि दो अन्य पुलिस वालों को घायल कर दिया।

Avatar Written by: April 12, 2020 3:56 pm

पटियाला। देशव्यापी लॉकडाउन के चलते लोगों को अपने घरों के अंदर रहने के लिए हिदायत दी गई है। जिससे कि कोरोनावायरस संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लोग घरों से बाहर भी निकल रहे हैं और प्रशासन पर हमला भी कर रहे हैं। ऐसी ही एक खबर पंजाब से आई है जहां पटियाला जिले में रविवार को लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि दो अन्य पुलिस वालों को घायल कर दिया। पंजाब पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि चार-पांच ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था और मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिये कहा। क्योंकि पुलिस वहां से निकल रहे हर वाहन को लॉकडाउन की वजह से आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दे रही है। इसीलिए पुलिस ने गाड़ी में सवार इन लोगों से (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा , लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।”

उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों पर जोरदार हमला बोल दिया। इस घटना में इन लोगों द्वारा “तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ काट डाला गया। पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारी की बांह में भी इस हमले में चोट आई है.” इस घटना के फौरन बाद एएसआई को राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के लिये रेफर कर दिया गया है।


गौरतलब है कि इस मामले में 5 निहंग सिख समेत कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन लोगों पर पुलिस पर जानलेवा हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।
इस घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी बयान सामने आया है उन्होंने कहा-

नाका ड्यूटी पर पुलिस पार्टी पर आज हमला किया गया, जिसमें एक एएसआई का हाथ कट गया और 6 घायल हो गए। पुलिस ने अपराधियों को पकड़ लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया है। पंजाब पुलिस को सख्त तरीके से कानून तोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति से निपटने के निर्देश दिए हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost