newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Punjab Election Results 2022 Live Updates: सिद्धू की अगुवाई में कांग्रेस का सूपड़ा साफ, ‘आप’ के CM कैंडिडेट भगवंत मान 45 हजार वोटों से जीते

Election Results 2022 Live Updates: उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आज घोषित किए जाएंगे और सभी पांचों राज्यों में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से ही शुरू हो चुकी है। पिछले एक महीने से जारी चुनावी घमासान के दौरान राजनीतिक दलों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए, जिनका नतीजा आज जनता के सामने होगा।

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान हुआ था। हालांकि पिछले चुनावों की तुलना में इस बार पंजाब में कम वोटिंग दर्ज की गई है। इस बार राज्‍य में करीब 71.95 फीसदी वोट पड़े। इस बार कांग्रेस को पछाड़ते हुए पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) बंपर बहुमत की तरफ बढ़ रही है।

केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

पंजाब में जीत के बाद अरविंद केजरीवाल दिल्ली में मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पंजाब में यह बहुत बड़ा इंकलाब है। पंजाब में बड़ी-बड़ी कुर्सियां हिल गईं। सुखबीर सिंह बादल, कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रकाश सिंह बादल, सीएम चन्नी, बिक्रम सिंह मजीठिया, नवजोत सिंह सिद्धू हार गए हैं।


दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंदिर में टेका मत्था


CM चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों से चुनाव हारे

पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब की जनता ने विधानसभा चुनावों में नकार दिया है। चन्‍नी अपनी दोनों सीटों से चुनाव हार गए हैं। चन्नी ने चमकौर साहिब और भदौर सीटों से चुनाव लड़ा था।

Rahul Gandhi and Channi

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू चुनाव हारे

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का सूपड़ा साफ हो चुका है। अमृतसर ईस्‍ट सीट से पार्टी के प्रमुख और कद्दावर नेता नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव हार गए हैं। उन्‍हें आम आदमी पार्टी की उम्‍मीदवार जीवन ज्‍योत कौर ने शिकस्‍त दी है। इस सीट से अकाली दल के विक्रम मजीठिया भी मैदान में थे, मजीठिया और सिद्धू, दोनों के खाते में हार आई है।

अमन अरोड़ा सुनम सीट से जीते

पंजाब चुनाव का एक और नतीजा आ गया है। वहां आप नेता अमन अरोड़ा सुनम विधानसभा सीट से 75061 वोटों से जीत गए हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने AAP को दी बधाई


केजरीवाल ने दी भगवंत मान को बधाई

भगवंत मान करीब 21 हजार वोटों से आगे

AAP के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान इस वक्त करीब 21 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। धुरी सीट से कांग्रेस के दलवीर सिंह गोल्डी दूसरे नंबर पर हैं।

शुरुआती रुझानों में AAP को बढ़त, दिल्ली में जश्न का माहौल


आम आदमी पार्टी की जीत पर बोले सिसोदिया


यूपी चुनाव: BJP-102, सपा-46, अपना दल-5, कांग्रेस-4

गोवा चुनाव अपडेट


बीजेपी को तीन राज्यों में बहुमत, कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें

यूपी, उत्तराखंड के अलावा गोवा में भी बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है, रुझानों में दोनों जगह बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए जरुरी सीटों का आंकड़ा पार कर लिया है।

पंजाब में AAP की बल्ले-बल्ले

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी पंजाब को बहुमत मिला बहुमत। अभी तक पार्टी 79 सीटों पर आगे चल रही है।

उत्तराखंड में बीजेपी को बहुमत

उत्तराखंड की लालकुआं सीट कांग्रेस हरीश रावत पीछे चल रहे हैं। जबकि यहां पर बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है। उत्तराखंड में बीजेपी 38, कांग्रेस को 21 और अन्य को 5 सीटों पर बढ़त मिल गई है।

वोटों की गिनती शुरू

यूपी, पंजाब, उत्तराखंड के साथ-साथ सभी पांच राज्यों में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। पंजाब में 117 सीटों पर नतीजे घोषित किए जाएंगे। राज्य में सरकार बनाने के लिए 59 सीटें की बहुमत चाहिए।

उम्मीद पर दुनिया कायम है- भगवंत मान

वोटों की गिनती से पहले गुरुद्वारे पहुंचे पंजाब में AAP के सीएम पद के उम्मीदवार भगवंत मान का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उम्मीद पर दुनिया कायम है। हमें पूरी उम्मीद है कि पंजाब के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया होगा।

भगवंत मान के घर जश्न का माहौल

पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान के घर को फूलों से सजाया गया है। भगवंत मान के घर पर पकवान भी बनाएं जा रहे हैं।