मजदूरों से अपनी मुलाकात का वीडियो जारी करेंगे राहुल, बताएंगे उनके दर्द की कहानी

इससे पहले भी राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए अपनी पार्टी के लोगों, पत्रकारों, और जानी मानी हस्तियों से कोरोना संकट, लॉकडाउन और अर्थव्यवस्था पर बातचीत कर चुके हैं।

Written by: May 23, 2020 8:39 am

नई दिल्ली। लॉकडाउन के चलते देश के कई राज्यों में श्रमिक और मजदूर बड़ी संख्या में फंसे हुए हैं और अपने घर जाने के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। उनकी इस हालत पर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। इसी क्रम में राहुल गांधी ने 16 मई को दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास कुछ मजदूरों से बातचीत की थी। राहुल गांधी अब इस मुलाकात का वीडियो यूट्यूब पर जारी करेंगे।

Rahul Gandhi

इसकी जानकारी देते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा है कि, “कुछ दिनों पहले मैंने प्रवासी मजदूरों के एक समूह के साथ बातचीत की थी, जो हरियाणा में काम करते थे और अब उत्तर प्रदेश के झांसी पैदल लौट रहे थे।आज सुबह 9 बजे उनकी दर्द की, इच्छा शक्ति की और जिंदगी की कहानी अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर करूंगा।”

बता दें किराहुल गांधी ने इस वीडियो का टीजर भी पेश किया है। वीडियो में राहुल गांधी पूछते नजर आ रहे हैं कि कितनी दूर से आप पैदल चल रहे हैं, वीडियो में एक शख्स जवाब देता है कि 100 किलोमीटर। एक महिला ने कहा कि अब हम लौटकर कभी नहीं वापस जाएंगे।’

दरअसल राहुल गांधी दिल्ली की सड़कों पर भटकते मजदूरों से मिलने सड़कों पर उतरे थे। फुटपाथ किनारे बैठे मजदूरों से राहुल गांधी ने बातचीत की थी और उनके दुख-दर्द सुने थे। घर वापसी के लिए 700 किमी के पैदल सफर पर निकले इन मजदूरों और इनके जैसे दूसरे मजदूरों के हौसले की कुछ कहानियां राहुल गांधी आज पूरे देश से साझा करेंगे।

Rahul Gandhi and Raghu Ram

इससे पहले भी राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए अपनी पार्टी के लोगों, पत्रकारों, और जानी मानी हस्तियों से कोरोना संकट, लॉकडाउन और अर्थव्यवस्था पर बातचीत कर चुके हैं। इस बार वे मजदूरों के संकट पर बातचीत करने जा रहे है।