जहां PM मोदी एक दिन की भी नहीं लेते छुट्टी वहीं राहुल गांधी थोड़ा प्रचार कर कहां के लिए निकल गये हैं देखिए

Rahul Gandhi: जहां पीएम मोदी(PM Modi) बिना छुट्टी लिए अपने कार्य में लगे रहते हैं तो वहीं राहुल गांधी अक्सर देश से बाहर छुट्टियां मनाने निकल पड़ते हैं। इसके लिए राहुल गांधी को भारतीय जनता पार्टी(BJP) की तरफ से काफी सुनने को भी मिलता है।

Avatar Written by: October 31, 2020 1:28 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की तरह देखे जाते हैं, और इसीलिए कांग्रेस पीएम मोदी के समकक्ष राहुल गांधी को प्रोजेक्ट करती रहती है। हालांकि लोगों का मानना है कि पीएम मोदी के सामने राहुल गांधी उतने मजबूत दावेदार नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद राहुल गांधी के लिए पूरी पार्टी कोशिशों में लगी रहती है। अब बात करें पीएम मोदी और राहुल गांधी के राजनीतिक लगन की तो जहां पीएम मोदी बिना छुट्टी लिए अपने कार्य में लगे रहते हैं तो वहीं राहुल गांधी अक्सर देश से बाहर छुट्टियां मनाने निकल पड़ते हैं। इसके लिए राहुल गांधी को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से काफी सुनने को भी मिलता है। फिलहाल जहां एक तरफ बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा अपनी तरफ से पूरी ताकत झोंक रही है वहीं कांग्रेस के युवराज कहे जाने वाले राहुल गांधी फिर से छुट्टियां मनाने के लिए निकल लिए हैं।

rahul gandhi pm modi

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार की व्यस्त चुनावी सरगर्मी के बाद छुट्टी के मूड में हैं। खबर है कि उन्होंने काम से कुछ दिनों का ब्रेक लिया है और हिमाचल प्रदेश की राजधानी में अकेले छुट्टियां मना रहे हैं। यहां गौर करने वाली बात ये है कि, बिहार विधानसभा चुनाव, जोकि तीन चरणों में होना है, उसमें अभी पहले ही चरण का चुनाव हुआ है।

Rahul Gandhi in Shimla

राहुल गांधी की छुट्टियों को लेकर एक अधिकारी ने कहा कि राहुल छराबड़ा इलाके में बनी अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा की कॉटेज में छुट्टियां मना रहे हैं। यह कॉटेज देवदार के घने जंगलों के बीच 8,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर स्थित है। यह जगह हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से 15 किमी की दूरी पर ओबेरॉय ग्रुप के लक्जरी रिसॉर्ट वाइल्डफ्लावर हॉल के करीब है। अधिकारी का कहना है कि, वह अपनी बहन की कॉटेज में एक-दो दिन और रुकेंगे। बता दें कि प्रियंका गांधी, उनके बच्चे और उनकी मां सोनिया गांधी अक्सर इस कॉटेज में आते रहते हैं।