Coronavirus: कांग्रेस ने शुरु किया #SpeakUpToSaveLives अभियान, राहुल गांधी बोले-देश को मदद की जरूरत

Coronavirus: कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कोविड 19 महामारी की दूसरी लहर गंभीर आपदा और नरेंद्र मोदी सरकार की ‘उदासीनता’ ‘असंवेदनशीलता’ और ‘अक्षमता’ का प्रत्यक्ष परिणाम है। यह केंद्र सरकार द्वारा वैज्ञानिकों की इच्छाशक्ति की अवहेलना , महामारी पर जीत की इसकी समयपूर्व घोषणा (जो कि सिर्फ पहली लहर थी), और इसकी अनिच्छा और चेतावनी के बावजूद अग्रिम में योजना बनाने में असमर्थता का प्रत्यक्ष परिणाम है।

आईएएनएस Written by: May 11, 2021 12:59 pm
rahul gandhi

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच कांग्रेस ने कोविड के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए “हैशटैग स्पीक अप सेव लाइवस” अभियान शुरू किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस अभियान में शामिल हुए और कहा, “हमारे देश को इस संकटपूर्ण समय में मदद की जरूरत है। आइए हम सब अपनी जान बचाने के लिए कुछ करते हैं।” कांग्रेस ने सरकार पर संकट को ठीक ढंग से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कोविड 19 महामारी की दूसरी लहर गंभीर आपदा और नरेंद्र मोदी सरकार की ‘उदासीनता’ ‘असंवेदनशीलता’ और ‘अक्षमता’ का प्रत्यक्ष परिणाम है। यह केंद्र सरकार द्वारा वैज्ञानिकों की इच्छाशक्ति की अवहेलना , महामारी पर जीत की इसकी समयपूर्व घोषणा (जो कि सिर्फ पहली लहर थी), और इसकी अनिच्छा और चेतावनी के बावजूद अग्रिम में योजना बनाने में असमर्थता का प्रत्यक्ष परिणाम है।

Rahul Gandhi

कांग्रेस ने कहा है कि वैक्सीन की आपूर्ति ‘काफी अपर्याप्त है’, और मूल्य निर्धारण नीति अपारदर्शी और भेदभावपूर्ण है। ऑनलाइन पंजीकरण में वॉक इन विकल्प को अनिवार्य किया जाए और पहले लाखों लोगों को, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में और समाज के कमजोर वर्गों से संबंधित लोगों के सेक्शन को जोड़ा जाए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost