Connect with us

देश

Rajasthan: राजस्थान में थानागाजी के विधायक कांति मीणा के 2 बेटों समेत 4 गिरफ्तार, ले रहे थे 5 लाख की रिश्वत

राजस्थान के थानागाजी से कांग्रेस विधायक और सीएम अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले कांति मीणा के दो बेटों समेत 4 लोगों को राजस्थान की एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। इन पर 5 लाख की रिश्वत लेने का आरोप है। गिरफ्तार लोगों में थानागाजी के प्रधान का बेटा और स्थानीय खंड विकास अफसर (बीडीओ) भी हैं।

Published

mla kanti meena son arrested

जयपुर। राजस्थान के थानागाजी से कांग्रेस विधायक और सीएम अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले कांति मीणा के दो बेटों समेत 4 लोगों को राजस्थान की एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। इन पर 5 लाख की रिश्वत लेने का आरोप है। गिरफ्तार लोगों में थानागाजी के प्रधान का बेटा और स्थानीय खंड विकास अफसर (बीडीओ) भी हैं। एसीबी के मुताबिक ये लोग हैंडपंप के लिए खुदाई के 15 लाख के बिल को पास करने के लिए रिश्वत ले रहे थे। इस मामले में अब कांति मीणा के विपक्ष के निशाने पर आने के आसार दिख रहे हैं।

rajasthan acb logo

एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी ने मीडिया को बताया कि इस मामले में शिकायत मिली थी। जिसके बाद जयपुर इकाई ने केस दर्ज किया था। विधायक के बेटे कृष्ण मीणा को एसीबी की टीम ने रिश्वत की रकम लेते पकड़ा। उसने पूछताछ में बताया कि इस मामले में उसका भाई लोकेश मीणा, प्रधान का बेटा जयप्रताप और बीडीओ नेतराम भी शामिल हैं। इसके बाद बाकी तीन आरोपियों को भी एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने एफआईआर दर्ज करने के बाद छानबीन की थी। जिसमें इस मामले को सही पाए जाने की बात बीएल सोनी ने कही। इसके बाद ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम किया गया।

arrest

सोनी ने बताया कि शुक्रवार देर रात करीब 10 बजे आरोपियों को रिश्वत की रकम के साथ दबोचने की तैयारी एसीबी ने की। कृष्ण मीणा और उसके भाई समेत सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई रात 2 बजे तक चलती रही। इस मामले में और भी लोगों की गिरफ्तारी के आसार हैं। सभी आरोपियों के मोबाइल फोन की जांच भी हो रही है। इनके घर और दफ्तर की तलाशी भी ली गई है। कोर्ट से सभी का रिमांड लिए जाने की तैयारी है। एसीबी का मानना है कि मीणा के बेटों समेत सभी आरोपी रिश्वतखोरी के और भी मामलों में शामिल हो सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement