Kota Boat Accident: राजस्थान के कोटा में हुआ बड़ा नाव हादसा, 30 डूबे, 15 का पता नहीं, 6 की मौत

Kota Boat accident, Rajasthan boat accident इस भीषण हादसे को लेकर ट्वीट करते हुए राजस्थान(Rajasthan) सीएम अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने लिखा, ‘कोटा(Kota) में थाना खातोली क्षेत्र में चम्बल ढिबरी के पास नाव पलट जाने की घटना बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है।

Avatar Written by: September 16, 2020 1:33 pm
Kota Rajsthan

नई दिल्ली। राजस्थान(Rajasthan) के कोटा(Kota) में बड़ा नाव हादसा(Boat Accident) होने की खबर सामने आई है। इस नाव हादसे में 30 लोगों के डूबने की खबर है। खबर लिखे जाने तक इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो चुकी थी। बता दें कि बचाव कार्य जारी है लेकिन अभी 15 लोगों का अबतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। मिली जानकारी के मुताबिक नाव में कुल 30 लोग सवार थे।

Rajasthan Kota Nav

बता दें कि नाव में ही सवार गांववालों ने 18 मोटरसाइकिलें भी रखी हुई थीं। नाव डूबने के पीछे माना जा रहा है कि इस नाव में क्षमता से अधिक वजन हो जाने से किनारे से कुछ दूर जाकर ही डूबने लगी। नाव में महिलाएं और बच्चे भी सवार थे। ये लोग गोठड़ा गांव से चंबल नदी पार कर रहे थे। अचानक नाव असंतुलित हो गई और उसमें पानी भरने लगा।

Rajasthan Kota Boat

जानकारी के मुताबिक जब नाव डूबने लगी तो इसमें सवार लोग चंबल नदी में कूद गए थे, इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई। जो लोग तैरना जानते थे, वह तैरकर नदी से बाहर आ गए। घटना के वक्त के कुछ वीडियोज भी सामने आए हैं। बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए थे और उन्होंने बचाव का हर संभव तरीका अपनाया। बाद में पुलिस और प्रशासन के लोग भी वहां पहुंचे।

इस भीषण हादसे को लेकर ट्वीट करते हुए राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने लिखा, ‘कोटा में थाना खातोली क्षेत्र में चम्बल ढिबरी के पास नाव पलट जाने की घटना बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।’

वहीं दूसरे ट्वीट में गहलोत ने लिखा, ‘कोटा प्रशासन से बात कर घटना की जानकारी ली है। तत्परता से राहत एवं बचाव के साथ ही लापता लोगों को शीघ्र ढूंढने के निर्देश दिए हैं। स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद है। प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से मदद के लिए निर्देश दिए हैं।’