Farmers Protest: राकेश टिकैत की सरकार से मांग, आंदोलन स्थल पर किसानों का भी हो टीकाकरण

Farmers Protest:बढ़ते कोरोना के मामले पर राकेश टिकैत ने जेलों में कैदियों का जिक्र करते हुए कहा कि, “जेल में मौजूद कैदियों के परिजनों के सन्देश आ रहे हैं कि हमारा भी मुद्दा उठाया जाए। जेल में बहुत भीड़ है, कोरोना की गाइडलाइंस का पालन होना चाहिए। कैदी एक दूसरे से टच होकर सोता है, इतनी भीड़ हो चुकी है। जेलों में भी सोशल डिस्टेनसिंग का पालन होना चाहिए।

Written by: March 18, 2021 3:22 pm
Rakesh tikait

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। वहीं दूसरी ओर देश मे कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि इस बात से नकारा नहीं जा सकता कि किसानों पर भी कोरोना का खतरा बरकरार है। किसान नेता राकेश टिकैत ने मांग की कि आंदोलन स्थल पर किसानों का टीकाकरण किया जाय। आंदोलन स्थल पर कोरोना के खतरे के सवाल पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि, “कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो उनकी गाइडलाइंस को फॉलो किया जाए, आंदोलन स्थलों पर जो लोग बैठे हैं उनको भी वैक्सीन लगाई जाए। आंदोलन स्थलों पर हम शोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। धरना स्थल पर आने जाने वाले किसानों को वैक्सीन लगाई जाए, मैं भी टीका लगवाऊंगा।”

Corona Vaccine

बढ़ते कोरोना के मामले पर राकेश टिकैत ने जेलों में कैदियों का जिक्र करते हुए कहा कि, “जेल में मौजूद कैदियों के परिजनों के सन्देश आ रहे हैं कि हमारा भी मुद्दा उठाया जाए। जेल में बहुत भीड़ है, कोरोना की गाइडलाइंस का पालन होना चाहिए। कैदी एक दूसरे से टच होकर सोता है, इतनी भीड़ हो चुकी है। जेलों में भी सोशल डिस्टेनसिंग का पालन होना चाहिए।”

rakesh tikait

टिकैत ने कहा, “कोरोना के कारण आंदोलन खत्म नहीं होने देंगे, टेंटों को और बड़ा बना लेंगे। आंदोलन लंबा चलेगा।”

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्रियों के साथ एक मीटिंग की थी। प्रधानमंत्री ने एक बार फिर नियमों को कड़ाई से पालन करने की बात कही।

Corona Vaccine

पीएम मोदी ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि एक बार फिर टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर जोर देने की जरूरत है। महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, जैसे राज्यों में बढ़ रहे मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता व्यक्त की है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost