Republic Survey: सर्वे से हुआ साफ, यूपी में एक बार फिर से योगी सरकार

Republic Survey: सर्वे में लोगों से पूछा गया कि सबसे बेहतर सीएम कौन रहेगा ? इस पर 46 फीसदी लोगों ने योगी आदित्यनाथ को सबसे बेहतर सीएम उम्मीदवार बताया। जबकि, 28 फीसदी लोगों की नजर में मायावती, 22 फीसदी की नजर में अखिलेश यादव और महज 14 फीसदी की नजर में प्रियंका गांधी वाड्रा को बेहतर सीएम उम्मीदवार माना।

Written by: July 25, 2021 4:18 pm
PM Modi, Yogi Adityanath And Akhilesh Yadav

नई दिल्ली। यूपी में आज अगर विधानसभा चुनाव हो जाए, तो योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी दोबारा सरकार बना लेगी और वो भी आसानी से। एक निजी कंपनी के सर्वे में ये तथ्य सामने आया है। इस सर्वे के नतीजे बताते हैं कि विधानसभा चुनाव में योगी के खिलाफ खड़ी हर पार्टी को मुंह की खानी पड़ेगी। निजी कंपनी Matrize News Communication के सर्वे में 43 फीसदी लोगों ने सीएम योगी के काम को सबसे बेहतर माना है। जबकि, बतौर सीएम बीएसपी सुप्रीमो मायावती के काम को 21 फीसदी और बतौर सीएम अखिलेश यादव के कामकाज को 20 फीसदी ने पसंद किया है। सर्वे में लोगों से पूछा गया कि सबसे बेहतर सीएम कौन रहेगा ? इस पर 46 फीसदी लोगों ने योगी आदित्यनाथ को सबसे बेहतर सीएम उम्मीदवार बताया। जबकि, 28 फीसदी लोगों की नजर में मायावती, 22 फीसदी की नजर में अखिलेश यादव और महज 14 फीसदी की नजर में प्रियंका गांधी वाड्रा को बेहतर सीएम उम्मीदवार माना।

Mayawati, yogi adityanath, akhilesh Yadav

सीएम के लिए सबसे पसंदीदा चेहरों में योगी 

सर्वे में ये सवाल भी पूछा गया कि कोरोना की दूसरी लहर में सीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ के कामकाज को कैसे देखते हैं ? इस पर 45 फीसदी ने बहुत अच्छा बताया, जबकि 28 फीसदी लोगों ने योगी के कामकाज से संतुष्टि जाहिर की। यानी कुल मिलाकर 73 फीसदी लोग योगी के कामकाज को बेहतर मानते हैं।

 

सर्वे में भाजपा 278 से 288 सीटें मिलने का दावा

सबसे बड़ा सवाल ये था कि आज अगर यूपी विधानसभा के चुनाव हों, तो किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी? इस पर सर्वे का नतीजा बताता है कि आज चुनाव हों, तो योगी के नेतृत्व मे बीजेपी को विधानसभा में 278 से 288 सीटें मिलेंगी। जबकि, बीएसपी को 22 से 32, सपा को 57 से 67 और कांग्रेस को सिर्फ 4 से 14 सीटें मिलेंगी। यानी यूपी में योगी की आंधी चल रही है और विपक्षी दल चुनाव में तिनके की तरह उड़ जाएंगे।

yogi akhilesh maya sonia

इस सर्वे में पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में पूछा गया कि उनसे कितने लोग संतुष्ट हैं ? इसपर 38 फीसदी लोगों ने मोदी के कामकाज पर बहुत संतुष्टि जताई। करीब 29 फीसदी लोग मोदी के कामकाज से आमतौर पर संतुष्ट दिखे। यानी संतुष्टि कुल मिलाकर 67 फीसदी लोग पीएम से संतुष्ट हैं। यूपी में सात महीने के बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। जिस तरह योगी काम कर रहे हैं, उससे लग रहा है कि इन आंकड़ों में और बढ़ोतरी हो सकती है। दरअसल, योगी ने कोरोना की दूसरी लहर रोकने के लिए प्रो-एक्टिव कदम उठाए। साथ ही यूपी में सरकार बनने के बाद से चारों ओर विकास के काम कराए और युवाओं को खूब रोजगार मुहैया कराया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost