Connect with us

देश

Azan Row: लाउडस्पीकर पर अजान के खिलाफ उतरीं सिंगर अनुराधा पौडवाल, कहा- इस्लामी देशों में भी है बैन

अनुराधा पौडवाल ने साफ शब्दों में कहा कि अगर ऐसा ही होता रहा, तो लोग लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा भी चलाएंगे और इससे देश में विवाद खत्म होने की जगह बढ़ता ही जाएगा। अनुराधा से पहले सोनू निगम भी अजान के खिलाफ बोलकर विवाद खड़ा कर चुके हैं।

Published

on

anuradha paudwal

मुंबई। लाउडस्पीकर पर तेज वॉल्यूम में अजान के खिलाफ अब मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल भी खड़ी हो गई हैं। लाउडस्पीकर पर अजान के खिलाफ अनुराधा ने तमाम सवाल खड़े किए हैं। इस मुद्दे पर कुछ साल पहले सिंगर सोनू निगम ने भी सवाल उठाए थे। इस पर विवाद खड़ा हो गया था और सोनू को माफी मांगनी पड़ गई थी। एक इंटरव्यू में अनुराधा पौडवाल ने कहा है कि दुनिया में किसी और जगह इस तरह लाउडस्पीकर पर तेज आवाज में अजान होते उन्होंने नहीं देखा। उन्होंने कहा कि वो दुनिया में कई जगह गई हैं। जैसा भारत में होता है, वैसा कहीं नहीं होता। अनुराधा ने कहा कि वो किसी धर्म के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन भारत में कुछ चीजों को जबरन बढ़ावा दिया जाता है।

azan on loudspeaker

अनुराधा ने कहा कि जब एक समुदाय लाउडस्पीकर पर अजान देता है, तो दूसरे समुदाय को लगता है कि वो भी क्यों न स्पीकर लगाकर ऐसा करें। सिंगर ने कहा कि वो खाड़ी देशों में भी जा चुकी हैं। वहां लाउडस्पीकर पर अजान बैन है। अगर इस्लामी देशों में लाउडस्पीकर पर अजान नहीं होती, तो भारत में ही क्यों हो रही है। अनुराधा पौडवाल ने साफ शब्दों में कहा कि अगर ऐसा ही होता रहा, तो लोग लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा भी चलाएंगे और इससे देश में विवाद खत्म होने की जगह बढ़ता ही जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि बच्चों को बताने की जरूरत है कि हमारे धर्मगुरु आदि शंकराचार्य हैं। उन्हें ये भी बताना चाहिए कि हिंदुओं के पास 4 वेद, 18 पुराण और देश में 4 मठ हैं।

raj thakrey

अनुराधा का ये बयान महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना MNS के सुप्रीमो राज ठाकरे के उस बयान पर आया है कि अगर मुंबई में मस्जिदों से लाउडस्पीकर के जरिए अजान हुई, तो उनके कार्यकर्ता भी मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएंगे। कई जगह एमएनएस कार्यकर्ताओं ने ऐसा किया भी है। पुलिस ने ऐसे ही एक कार्यकर्ता को दो दिन पहले गिरफ्तार भी किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement