Connect with us

देश

Smriti Irani Daughter Wedding: सिद्धार्थ-कियारा के बाद स्मृति ईरानी की बेटी करने जा रही रॉयल वेडिंग, 500 साल पुराने इस शाही किले में लेंगी फेरे, देखें Video

Smriti Irani Daughter Wedding: अब एक और शादी के चर्चे शुरू हो गए हैं। ये शादी की चर्चा पूर्व टीवी एक्ट्रेस और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शनेल (Shanelle Irani) की हो रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर अपनी बेटी शनेल की शादी की जानकारी दी थी जिसमें उन्होंने बताया था कि 7 फरवरी से 9 फरवरी उनके लिए खास है। उनकी बेटी शनेल शादी के बंधन में बंधने जा रही है।

Published

Smriti Irani Daughter Wedding

नई दिल्ली। बीते दिन 7 फरवरी 2023 को बॉलीवुड का सुपर टैलेंटेड और चर्चित कपल सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी शादी के बंधन में बंधे हैं। एक तरफ जहां इस शादी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर अपना कब्जा जमाया हुआ है तो वहीं, अब एक और शादी के चर्चे शुरू हो गए हैं। ये शादी की चर्चा पूर्व टीवी एक्ट्रेस और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शनेल (Shanelle Irani) की हो रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर अपनी बेटी शनेल की शादी की जानकारी दी थी जिसमें उन्होंने बताया था कि 7 फरवरी से 9 फरवरी उनके लिए खास है। उनकी बेटी शनेल शादी के बंधन में बंधने जा रही है।

बेटी शनेल के लिए खास हैं शादी की जगह

स्मृति ईरानी की बड़ी बेटी शनेल की शादी जोधपुर में होने जा रही है। ये शादी काफी रॉयल होने वाली है क्योंकि शादी और इसके सारे कार्यक्रम खींवसर फोर्ट में होगा। राजस्थान के नागौर जिले के खींवसर गांव में स्थित ये फोर्ट 500 साल पुराना है और यहां होने वाली शादी भी राजाओं-महाराजाओं जैसी फीलिंग देगी। स्मृति ईरानी की बड़ी बेटी शनेल के लिए ये जगह इसलिए भी खास है क्योंकि ये वही जगह है जहां उन्हें अर्जुन भल्ला ने शादी के लिए प्रपोज किया था। अर्जुन भल्ला ने 2021 में शनेल से यहीं अपने प्यार का इजहार करते हुए उन्हें अंगूठी पहनाई थी। अर्जुन भल्ला और शनेल के लिए ये जगह खास थी ऐसे में दोनों की शादी भी यही हो रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Smriti Irani (@smritiiraniofficial)


कौन हैं स्मृति ईरानी की बेटी शनेल के होने वाले पति

स्मृति ईरानी की बेटी शनेल जिस अर्जुन भल्ला संग शादी के बंधन में बंध रही हैं उनका जन्म कनाडा के टोरंटो में हुआ है। कनाडा के ही सेंट रॉबर्ट कैथोलिक हाई स्कूल से अर्जुन ने पढ़ाई की। इसके बाद यूनिवर्सिटी ऑफ लेईसेस्टर से LLB की। कनाडा में अकाउंट मैनेजर के तौर पर काम कर चुके स्मृति ईरानी के होने वाले दामाद अर्जुन भल्ला अभी लंदन से MBA कर रहे हैं।

काफी खास है खींवसर फोर्ट

बात इस खींवसर फोर्ट की करें तो 71 कमरों और सुइट वाला ये किला 500 साल पुराना है। जोधपुर और नागौर के बीच स्थित इस किले में एक तरफ आपको रेगिस्तान का तो वहीं, दूसरी तरफ झील का नजारा देखने को मिलेगा। सनराइज और सनसेट दोनों ही इस किले से तो आपको देखने को मिलेगा ही साथ ही तारों की चांदनी रात भी इस किले की खूबसूरती बढ़ाती है। यहां मौजूद कमरे तीन भागों में बंटे हैं। पहला स्टैण्डर्ड रूम है जो कि एक तरह का ट्रेडिशनल डिजाइन वाला कमरा होता है। दूसरा नोबल चैम्बर्स हैं जो कि हैंड क्राफ्टेड फर्नीचर से सराबोर है। तीसरा अनोखा और खास रॉयल चैम्बर्स है जिनमें लैविश कमरे आपके मन में इसके लिए दीवानगी को बढ़ा देगा। जिम, स्विमिंग पूल, स्पा से लेकर रेस्टोरेंट और कैफे सभी आपको मिलेंगे ही साथ ही सिक्योरिटी भी 24 घंटे मिलेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement