हिंसा के बीच एसएन श्रीवास्तव बनाए गए दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

विशेष पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव अब दिल्ली पुलिस के प्रमुख के तौर पर कमान संभालेंगे। गृह मंत्रालय ने श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपने का आदेश जारी किया है। यह आदेश एक मार्च से प्रभावी होगा।

Written by: February 28, 2020 11:55 am

नई दिल्ली। विशेष पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव अब दिल्ली पुलिस के प्रमुख के तौर पर कमान संभालेंगे। गृह मंत्रालय ने श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपने का आदेश जारी किया है। यह आदेश एक मार्च से प्रभावी होगा। 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली में हिंसा की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए चार दिन पहले विशेष पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया था। वह इससे पहले जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में तैनात थे।

SN Shrivastava

वर्तमान दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक 29 फरवरी को सेवानिवृत्त हो रहे हैं जिसके बाद श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस प्रमुख की कमान संभालेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गृह मंत्रालय की ओर से इसकी आधिकारिक जानकारी दी गई है। जानकारी के मुताबिक, एसएन श्रीवास्तव पहले से ही दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर के पद पर तैनात है। वह 1 मार्च से अपना कार्यभार संभालेंगे। इससे पहले एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर (कानून-व्यवस्था) बनाया गया था।

IPS Officer SN Shrivastava Delhi

सीआरपीएफ के तेज-तर्रार अफसर दिल्ली में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपे जाने से पहले डीजी ट्रेनिंग थे। दो साल पहले तक जम्मू-कश्मीर के स्पेशल डीजी रहे एसएन श्रीवास्तव को घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान आर्मी के साथ काम करने के कौशल के लिए जाना जाता है।