Delhi: …तो क्या इस्तीफा देंगे PM मोदी?, आवास रिनोवेशन को लेकर CBI ने दर्ज किया केस, तो भड़के CM केजरीवाल

साल 2020 में जब पूरी दुनिया कोरोना से त्राहि-त्राहि कर रही थी। पैसों के अभाव में सरकार ने अपनी सभी परियोजनाओं पर रोक लगा दी थी। बेशुमार लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ रहा था। ऐसी स्थिति में सीएम केजरीवाल पर आरोप लगा है कि उन्होंने करोड़ों की धनराशि अपनी आवास के रोनेवेशन पर पानी की तरह बहा दिए।

सचिन कुमार Written by: September 28, 2023 7:01 pm

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के रिनोवेशन में कथित अनियमितता को लेकर सीबीआई एक्शन मोड में आ चुकी है। सीबीआई ने इस मामले की शिकायत दर्ज कर ली है। वहीं तफ्तीश का सिलसिला शुरू हो चुका है। इस बीच सीएम केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान पीएम मोदी पर अपना आक्रोश जाहिर किया है। आइए, आगे कि रिपोर्ट में आपको बताते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है?

क्या बोले सीएम केजरीवाल

बता दें कि मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि, अब इन्होंने CM आवास की CBI जाँच शुरू करवा दी। प्रधानमंत्री जी घबराए हुए हैं। ये उनकी घबराहट दिखाता है। मेरे ख़िलाफ़ enquiry कोई नई बात नहीं है। अभी तक मेरे ख़िलाफ़ पिछले 8 साल में 50 से ज़्यादा मामलों में enquiry करवा चुके हैं। बोले केजरीवाल ने स्कूल बनवाने में घोटाला कर दिया, बस घोटाला, शराब घोटाला, सड़क घोटाला, पानी घोटाला, बिजली घोटाला। दुनिया में शायद सबसे ज़्यादा enquiry मेरी हुई होंगी। किसी केस में कुछ नहीं मिला। इसमें भी कुछ नहीं मिलेगा। जब कुछ गड़बड़ है ही नहीं तो क्या मिलेगा। एक चौथी पास राजा से और उम्मीद भी क्या की जा सकती है?

;

24 घंटे बस enquiry-enquiry का गेम खेलते रहते हैं, या फिर भाषण देते रहते हैं। काम तो कुछ करते नहीं। वो चाहते हैं कि मैं भी दूसरे नेताओं और पार्टियों की तरह उनके साथ मिल जाऊँ। पर मैं इनके सामने झुकने वाला नहीं, चाहे वो मेरी जितनी मर्ज़ी फ़र्ज़ी enquiry करवा लें, जितने मर्ज़ी केस कर लें। मैं भी उन्हें चैलेंज देता हूँ – जैसे पिछली सारी जाँचों में कुछ नहीं निकला, वैसे ही अगर इस enquiry में भी कुछ नहीं निकला तो क्या झूठी enquiry करने के जुर्म में इस्तीफ़ा देंगे? तो ये था सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, लेकिन आइए, अब आगे आपको पूरा माजरा विस्तार से बताते हैं।

जानें पूरा माजरा

बता दें कि साल 2020 में जब पूरी दुनिया कोरोना से त्राहि-त्राहि कर रही थी। पैसों के अभाव में सरकार ने अपनी सभी परियोजनाओं पर रोक लगा दी थी। बेशुमार लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ रहा था। ऐसी स्थिति में सीएम केजरीवाल पर आरोप लगा है कि उन्होंने करोड़ों की धनराशि अपनी आवास के रिनोवेशन पर पानी की तरह बहा दिए, लेकिन केजरीवाल ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर इसे राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित बताया है। वहीं, अब इस पूरे मामले को सीबीआई ने संज्ञान में लेने के बाद केस दर्ज कर जांच का सिलसिला शुरू कर दिया है। बहरहाल, अब आगामी दिनों में यह पूरा माजरा क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।