सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो के जरिए किया गया दुष्प्रचार, वरिष्ठ एंकर रुबिका लियाकत ने दर्ज करा दी FIR

न्यूज चैनल के स्टूडियो में बैठकर सामने वाले को बेवाक करने का अंदाज देखना हो या पूरी तटस्थता से अपनी बात खबरों के माध्यम से रखने का तरीका राष्ट्रीय न्यूज चैनल की वरिष्ठ एंकर रुबिका लियाकत को कौन नहीं जानता।

Avatar Written by: April 11, 2020 2:31 pm

नई दिल्ली। न्यूज चैनल के स्टूडियो में बैठकर सामने वाले को बेवाक करने का अंदाज देखना हो या पूरी तटस्थता से अपनी बात खबरों के माध्यम से रखने का तरीका राष्ट्रीय न्यूज चैनल की वरिष्ठ एंकर रुबिका लियाकत को कौन नहीं जानता। एंकर रुबिका लियाकत को उनके इसी अंदाज की वजह से कई बार लोगों की तरफ से सोशल मीडिया पर ट्रोल करने की भी कोशिश की जाती रही है। लेकिन अपने बेहतरीन अंदाज में खबरों को पेश करते रहनेवाली रुबिका लियाकत न तो इन चीजों से कभी परेशान नजर आईं ना हीं वह सोशल मीडिया पर अपने खिलाफ टिप्पणी करने वालों को जवाब देने से कभी उन्होंने अपने आप को रोका।

Rubika LiyaQUAT

लेकिन एक दिन पहले ट्वीटर पर #मैं_भी_ज़ोया हैशटेग ट्रेंड करने लगा। आप जानकर हैरान होंगे कि देश की इस बेहतरीन न्यूज एंकर के खिलाफ एक किस्म का दुष्प्रचार करने के ख्याल से इसे ट्रोलिंग कराया गया। इस हैशटेग ने सोशल मीडिया पर अभद्रता की सारी सीमाएं पार कर दीं।


इसी को लेकर वरिष्ठ एंकर रुबिका लियाकत ने अज्ञात लोगों के खिलाफ उनकी छवि धूमिल करने और जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने उनका फर्जी वीडियो और ऑडियो बनाकर ट्विटर, फेसबुक, टिकटॉक और इंस्टाग्राम सहित अन्य प्लेटफॉर्म पर वायरल कर दिया। साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


पुलिस को दी शिकायत में रुबिका ने बताया कि वो एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल में वरिष्ठ एंकर है। एंकर ने 2018 में दिवाली के मौके पर एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था। उन्होंने आरोप लागाया कि कुछ यूजर्स इस वीडियो में शामिल असली गाने की जगह आपत्तिजनक गाना लगाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके साथ ही ऑडियो और वीडियो टि्वटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वायरल भी कर दिया गया है। जब एंकर ने आपत्तिजनक वीडियो को अपने ट्विटर पर पोस्ट करके ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही तो कुछ आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। साथ ही उनके साथ गाली-गलौच भी किया गया।

लेकिन आपको बता दें कि इस वीडियो को जिसने भी ट्वीटर पर सबसे पहले अपलोड किया उसने मुकदमा दर्ज होते हीं सबसे पहले उसने अपना अकाउंट हटा लिया है। लेकिन कई अन्य खातों पर यह वीडियो अभी भी मौजूद है।

Rubika LiyaQUAT

फिलहाल साइबर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।


रुबिका ने यह वीडियो नवंबर 2018 में शेयर किया था। इस वीडियो में वो दीवाली की शुभकामनाएं देती नजर आ रही हैं। वहीं जो वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है, उसमें आपत्तिजनक गाना लगाया गया है।