Fact Check: ‘अखिलेश के लिए प्रचार करने वाले पत्रकारों को 2 BHK फ्लैट देगी सपा सरकार’, जानिए वायरल पोस्टर का पूरा सच

UP Election: सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हो रहा है जिसमें ये लिखा गया है कि जो भी पत्रकार समाजवादी पार्टी प्रमुछ अखिलेश यादव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे उन पत्रकारों को सपा सरकार 2 BHK फ्लैट देगी। ये पोस्टर सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है।

Written by: January 3, 2022 8:58 am
akhilesh yadav

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में चुनाव की वजह राजनीति में गर्माहट बढ़ी हुई है। लगातर चुनावी रैलियां, आरोप-प्रत्यारोप और फिर आरोपों का जवाब देना.. खूब हो रहा है। इसी बीच वायदे और दावे का दौर भी चरम पर है। विपक्ष सरकार की नाकामियों को गिना रहा है और सत्ता पक्ष अपनी उपलब्धियों को लेकर चुनाव में उतरा है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हो रहा है जिसमें ये लिखा गया है कि जो भी पत्रकार समाजवादी पार्टी प्रमुछ अखिलेश यादव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे उन पत्रकारों को सपा सरकार 2 BHK फ्लैट देगी। ये पोस्टर सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है।


वायरल हो रहे इस पोस्टर में लिखा है, ‘अखिलेश भैया का प्रचार-प्रसार करने वाले पत्रकारों को 2 BHK देगी सपा सरकार’। जब इस पोस्टर की सच्चाई का पता लगा तो पता चला ये एक तरह का एनिमेटेड पोस्टर है जो किसी ने उस पोस्टर के जवाब में बनाया है जिसमें समाजवादी पार्टी की ओर से ये कहा गया था कि “साँड़ से लड़ कर दुर्घटना में मौत होने पर 5 लाख रुपए का मुआवजा देगी सपा सरकार।” दरअसल, बीते दिनों समाजवादी पार्टी की ओर से एक ट्वीट किया गया था। इस पोस्टर में कहा गया था कि साँड़ से लड़कर अगर दुर्घटनावश हुई मौत पर समाजवादी पार्टी 5 लाख रुपए का मुआवजा देगी। जो कि एक तरह का मजाकिया पोस्ट लगा। फिर क्या सपा के इस पोस्टर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर किरकिरी होने लगी। लोग सपा के साँड़ से मौत पर वाले पोस्टर पर ही अपनी क्रिएटिविटि करके उसमें अलग-अलग और मजेदार वादे कर पार्टी का मजाक बना रहे हैं।

एक दूसरे वायरल पोस्टर में लिखा है, “प्यार में धोखा खाए हुए लोगों को 5 लाख रुपए देगी सपा सरकार”। अखिलेश यादव के पोस्टर और सपा के चुनाव चिह्न के साथ ये पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक अन्य पोस्टर में लिखा है, “आयकर विभाग द्वारा दीवार तोड़ कालाधन जब्त होने वालों को प्लास्टर कर के पुताई कराएगी समाजवादी सरकार”। एक पोस्टर में तो टेढ़ी नाक होने तक पर समाजवादी सरकार द्वारा 5 लाख रुपए दिए जाने की बात कही गई है।


आपको बता दें, बीते दिनों समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक बैनर शेयर किया गया था। इस बैनर में लिखा है कि सांड से लड़कर दुर्घटना में मौत होने पर पांच लाख का मुआवजा देगी सरकार!। जिसके बाद सोशल मीडिया पर सपा सरकार की जमकर फजीहत भी हुई। लोग समाजवादी पार्टी के इस ट्वीट पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost