Video: दवा की कालाबाजारी करने वालों को PM मोदी की चेतावनी, राज्य सरकार को दिया ये आदेश

Covid-19: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, इस संकट के समय में दवाईयों और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाजारी में भी कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के कारण लगे हुए हैं। मैं राज्य सरकारों से आग्रह करूंगा कि ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। ये कृत्य मानवता के खिलाफ है। 

आईएएनएस Written by: May 14, 2021 3:32 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को पीएम किसान सम्मान निधि की 8 वीं किस्त जारी करते हुए 9.5 करोड़ किसानों के एकाउंट में करीब 19 हजार करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर की। इस दौरान एक तरफ जहां प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को कोरोना महामारी से आगाह करते हुए हौसला भी बंधाया। तो दूसरी तरफ कोरोना महामारी के बीच दवा की कालाबाजारी करने वालों को पीएम मोदी ने चेतावनी दे डाली। साथ ही उन्होंने राज्य सरकारों से दवा की कालाबाजारी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाइ करने के आदेश दिए है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, इस संकट के समय में दवाईयों और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाजारी में भी कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के कारण लगे हुए हैं। मैं राज्य सरकारों से आग्रह करूंगा कि ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। ये कृत्य मानवता के खिलाफ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है। हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं। बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियो ने सहा है,अनेको लोग जिस दर्द से गुजरे है, तकलीफ से गुजरे है वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं।

PM Narendra Modi

उन्होंने कहा ” देशभर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है। इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगाएं। ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा। बचाव का एक बहुत बड़ा माध्यम है, कोरोना का टीका।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार और सारी राज्य सरकारें मिलकर ये निरंतर प्रयास कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को तेजी से टीका लग पाए। देशभर में अभी तक करीब 18 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost