यूएन के इस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा करेंगे सुब्रमण्यम स्वामी, जानें क्या है वजह

19 मई को एक ट्वीट में स्वामी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने न्यूयॉर्क में एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उन्होंने (स्वामी) एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि भारतीय संविधान में मुसलमान हिंदुओं के बराबर नहीं हैं।

Written by: May 22, 2020 4:18 pm

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि  संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी की अपमानजनक टिप्पणी और पूरी तरह से झूठी होने के कारण उनके खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे। स्वामी ने कहा है कि वह संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ मुकदमा करेंगे जिन्होंने मुस्लिमों के बारे में उनकी कथित टिप्पणियों को ‘बेहद भयावह’ बताया था।

swami

रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वामी ने कहा है कि वह संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी एडामा डेंग के झूठ के खिलाफ अदालत में मुकदमा करेंगे और बहुत जल्द उन्हें कानूनी नोटिस भेजेंगे। बता दें कि एडामा डेंग संयुक्त राष्ट्र में नरसंहार की रोकथाम के लिए विशेष सलाहकार हैं। डेंग ने दिसंबर 2019 में नागरिकता संशोधन अधिनियम अपनाए जाने के बाद भारत में अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ ‘अभद्र भाषा और भेदभाव’ की रिपोर्टों पर चिंता व्यक्त की थी।

united nation

डेंग ने  बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के बयानों का भी जिक्र किया है। जिसके बाद स्वामी ने डेंग को लेकर निशाना साधा है। 19 मई को एक ट्वीट में स्वामी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने न्यूयॉर्क में एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उन्होंने (स्वामी) एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि भारतीय संविधान में मुसलमान हिंदुओं के बराबर नहीं हैं।

adama dieng

स्वामी ने कहा कि यह पूरी तरह से झूठ है, इसलिए वह डेंग के खिलाफ अदालत में मुकदमा करेंगे। स्वामी ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि विदेश सचिव (हर्षवर्धन श्रृंगला) को लिखे पत्र में उन्होंने पाकिस्तानी स्वामित्व वाले टीवी के ‘कट एंड पेस्ट’ इंटरव्यू पर भरोसा करने के लिए डेंग के खिलाफ मानहानि का मुकदमा चलाने का अपना इरादा व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि डेंग को ‘बहुत जल्द’ कानूनी नोटिस भेजा जाएगा।