Sukhdev Singh Gogamedi: ..तो इस वजह से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर कर दी गई हत्या, गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली हत्याकांड की जिम्मेदारी

Sukhdev Singh Gogamedi: पुलिस ने सुखदेव हत्याकांड में संलिप्त आरोपियों को चिन्हित कर कार्रवाई का सिलसिला तेज कर दिया है। हत्याकांड में संलिप्त बदमाश नवनीत शेखावत को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। इसके अलावा पुलिस दो आरोपियों की तलाश है। अब देखना होगा कि आगामी दिनों में पुलिस क्या कुछ कार्रवाई करती है।

सचिन कुमार Written by: December 5, 2023 5:13 pm

नई दिल्ली। राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी राजधानी जयपुर के श्यामनगर स्थित आवास पर स्कूटर सवार बदमाशों ने आकर उन्हें गोली मार दी। जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें मास अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया। लेकिन डॉक्टरों द्वारा किए गए अथक प्रयास के बावजूद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। बता दें कि उपचार के दौरान ही सुखदेव ने दम तोड़ दिया। उधर, इस पूरी घटना को लेकर राजनीतिक गलियारों में भी हलचल तेज हो चुकी है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और राजस्थान को अपराधमुक्त राज्य बनाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई।


गजेंद्र सिंह शेखावत ने एक्स अकाउंट में अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, ‘श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी की हत्या के समाचार से स्तब्ध हूँ। इस संदर्भ में पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली है और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी के लिए कहा है। सामाजिक जनों को शांति और धैर्य रखना होगा। भाजपा सरकार के शपथ लेते ही राज्य को अपराधमुक्त करना हमारी अग्रणी प्राथमिकताओं में है। गोगामेड़ी जी की आत्मा को प्रभु शांति प्रदान करें। परिजनों और समर्थकों- शुभचिंतकों को संबल प्राप्त हो।

जांच में जुटी पुलिस

वहीं, पुलिस ने सुखदेव हत्याकांड में संलिप्त आरोपियों को चिन्हित कर कार्रवाई का सिलसिला तेज कर दिया है। हत्याकांड में संलिप्त बदमाश नवनीत शेखावत को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। इसके अलावा पुलिस को दो आरोपियों की तलाश है। अब देखना होगा कि आगामी दिनों में पुलिस क्या कुछ कार्रवाई करती है। वहीं, जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने इस संदर्भ में पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि, इस हत्याकांड में तीन आरोपी शामिल थे, जिसमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल, तीनों ही आरोपी सुखदेव से मिलने के बहाने आए तीनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके करनी सेना के अध्य़क्ष को मौत को घाट उतार दिया।

किसने ली हत्या की जिम्मेदारी ?

उधर, गैंगस्टर रोहित गोदारा इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है, जिसमें उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘‘सभी भाइयों को राम राम, मैं रोहित गोदारा कपूरसरी, गोल्डी बराड़ भाइयों आज यह जो सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या हुई है, इसकी सम्पूर्ण जिम्मेवारी हम लेते हैं, यह हत्या हमने करवाई है. मैं आपको बताना चाहता हूं कि ये हमारे दुश्मनों से मिलकर उनका सहयोग करता था, उनको पूर्ण रूप से मजबूत करने का काम करता था और रही बात हमारे दुश्मनों की तो वह अपने घर की चौखट पर अपनी अर्थी तैयार रखें.’


सियासी गलियारों से आई प्रतिक्रिया

उधर, इस पूरी घटना पर केंद्रीय मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर ने भी दुख व्यक्ति किया है। उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, ‘”राजस्थान को अपराधमुक्त करना हमारी सबसे प्रथम प्राथमिकताओं में है। आप सभी से अपील है कि इस कठिन घड़ी में शांति और धैर्य बनाए रखें। अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा। मैं लगातार पुलिस से संपर्क में हूं। बहरहाल, अब आगामी दिनों में पुलिस क्या कुछ कार्रवाई करती है। इस पर सभी सकी निगाहें टिकी रहेंगी।
कानून-व्यवस्था पर भी उठ सकते हैं सवाल

ध्यान दें, इस हत्याकांड को ऐसे वक्त में अंजाम दिया गया है, जब हाल ही में प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ है। ऐसे में बहुत मुमकिन है कि कांग्रेस इसे मुद्दा बनाकर बीजेपी को घेरने का काम करें ,क्योंकि बीजेपी प्रदेश 199 सीटों में से 115 सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाने जा रही है। हालांकि, अभी तक मुख्यमंत्री पद को लेकर किसी भी चेहरे पर अंतिम मुहर नहीं लगाई गई है, लेकिन आपको बता दें कि रेस में कई नाम शामिल हैं, जिसमें दीया कुमारी, बालमुकुंदाचार्या, बाबा बालकनाथ शामिल हैं। खैर, अब आगामी दिनों में मुख्यमंत्री पद को लेकर क्या कुछ फैसले लिए जा सकते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Latest