Connect with us

देश

Survey में हुआ खुलासा- CM योगी बनते जा रहे हैं मोदी के वारिस!, UP में हुए इन कार्यों से बढ़ा रुतबा

Uttar Pradesh Development Work: प्रदेश सरकार(Yogi Government) ने अपने कार्यकाल के शुरुआत में ही जिला स्तर पर 24 घंटे, तहसील स्तर पर 20 घंटे और ग्रामीण इलाकों में 18 घंटे बिजली दिए जाने का ऐलान किया। प्रदेश सरकार का दावा है कि, प्रदेश में निर्देशों के अनुसार बिजली मिलनी शुरु हो गई है।

Published

on

Modi Yogi Namste

लखनऊ। प्रधानमंत्री की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी जिस मुकाम पर आज काबिज है और आगे बढ़ती जा रही है, उसे देखकर लोगों ने कयास लगाने शुरू कर दिये हैं कि आखिर पीएम मोदी का वारिस कौन होगा। ऐसे में एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि लोग पीएम मोदी के वारिस के रूप में सीएम योगी आदित्यनाथ को देख रहे हैं। सबसे बड़ी बात उत्तर प्रदेश में जिस तरह से योगी सरकार शासन कर रही है, उसे लोगों द्वारा काफी सराहा गया है। वहीं सीएम योगी को लेकर अब मोदी का वारिस भी कहने लगे हैं। फिलहाल सीएम योगी के बढ़े कद के पीछे उनके द्वारा किए गए राज्य में विकास कार्य हैं। बता दें कि इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स ने देश का मूड जानने के लिए एक सर्वे किया। जिसमें लोगों से सवाल किया गया कि आखिर वो नरेंद्र मोदी के बाद किसे प्रधानमंत्री पद के तौर पर देखना चाहते हैं? ऐसे में लोगों ने सीएम योगी को अपनी पसंद कहा। फिलहाल सीएम योगी को लोग पीएम पद पर देखना चाहते हैं, लेकिन उससे पहले जान लेते हैं कि आखिर वो कौन से काम हैं जो योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता बढ़ा रहे हैं।

yogi modi

कोरोना महामारी को लेकर बेहतर काम

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी को लेकर प्रदेश सरकार ने जिस तरीके से काम किया है, वो सीएम योगी की खास छवि बनाती है। इसके अलावा शिक्षा और अन्य विकास कार्यों में CM योगी ने बढ़कर प्रसिद्धी पाई है। ताजा मामलों में देखें तो यूपी की योगी सरकार अपने कार्यकाल में सबसे अधिक लोगों को रोजगार देने वाली सरकार हो गई है। यूपी में शिक्षा विभाग से लेकर अन्य विभागों में बड़ी संख्या में लोगों की भर्तियां हुई हैं, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

कोरोना में श्रमिकों को आर्थिक मदद

इसके अलावा योगी सरकार ने कोरोना जैसी महामारी में भी सबसे पहले कामगारों को सहारा दिया। योगी सरकार ने श्रमिकों के खाते में एक-एक हजार रुपये डाले। इससे काम गवां बैठे लोगों को सहारा मिला और योगी सरकार की लोकप्रियता भी बढ़ी। इतना ही नहीं यूपी सरकार के इस कदम को बाद में दूसरे राज्यों ने भी अपनाया था।

Yogi Adityanath Hunar Haat

नए कामों की आधारशिला

खासकर इस सरकार का ध्यान प्रदेश के विकास पर रहा। यूपी में सत्ता संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सरकारों के आधे-अधूरे कामों को पूरा करने का काम किया। इसके अलावा योगी सरकार ने नए कामों की आधारशिला भी रखी। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे समेत योगी सरकार ने सड़कों के जाल को और बढ़ाया।

किसानों को दी राहत

सरकार बनने के बाद योगी सरकार ने केंद्र की तरह प्रदेश में भी जाति, मजहब, पंथ से हटकर गरीब, किसान, महिला, नौजवान को केंद्र में रखा। सरकार में आने के बाद योगी के सामने चुनौती बहुत थी लेकिन सरकार ने उसे अवसर में बदला और प्रदेश का परसेप्शन बदला। योगी सरकार ने अपनी पहली ही बैठक में 86 लाख लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ किया था।

CM Yogi Adityanath

अपराधियों की तोड़ी कमर

प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल के शुरुआत में ही जिला स्तर पर 24 घंटे, तहसील स्तर पर 20 घंटे और ग्रामीण इलाकों में 18 घंटे बिजली दिए जाने का ऐलान किया। प्रदेश सरकार का दावा है कि, प्रदेश में निर्देशों के अनुसार बिजली मिलनी शुरु हो गई है। वहीं प्रदेश में अपराध पर भी योगी सरकार ने काफी लगाम लगाया है, जिससे राज्य में विकास को लेकर माहौल बना है। बता दें कि सीएम योगी का दावा है कि, प्रदेश में अपराध की घटनाओं में उनकी सरकार आने के बाद से काफी कमी आई है। हत्या में 15 फीसदी, बलवे की घटनाओं में 38 फीसदी और डकैती के मामलों में 54 फीसदी की कमी आई है। योगी सरकार ने प्रदेश को अपराधियों का चारागाह नहीं बनने दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement