पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि आज, बेटी बांसुरी ने कुछ इस तरह से किया मां को याद

सुषमा के विदेश मंत्री के कार्यकाल के दौरान उनकी सक्रियता की काफी तारीफ होती थी। वह बीजेपी की दिग्गज नेता में शुमार होती थीं। सुषमा दिल्ली की सीएम भी रह चुकी थीं।

Avatar Written by: August 6, 2020 11:18 am

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की तेज तर्रार नेता रहीं और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आज पहली पुण्यतिथि है। इस दिन राजनीतिक क्षेत्र से तमाम दिग्गज हस्तियां उन्हें याद कर रही हैं। सुषमा स्वराज लोगों की मदद एक ट्वीट से ही कर देती थीं, इसके लिए वो काफी लोकप्रिय भी थी। विदेशों फंसे लोग हो या फिर लोगों को अपनों के पास जाना हो, ऐसी तमाम परेशानियों को सुषमा स्वराज बड़ी आसानी से हल कर देती थीं।

Sushma Swaraj

 

सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि के मौके पर उनकी बेटी बांसुरी स्वराज ने उनकी एक पुरानी फोटो शेयर कर अपनी मां को याद किया। बांसुरी ने ट्वीट कर लिखा, ‘या देवी सर्वभूतेषुस शक्तिरूपेण संस्थिता, या देवी सर्वभूतेषु मात्री रूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः।’
उन्होंने लिखा, ‘मां तुम हमेशा मेरे साथ शक्ति के रूप में हो। हे कृष्ण मेरी का ख्याल रखना।’

bansuri swaraj

बता दें कि पिछले साल आज ही के दिन सुषमा का हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया था। वह बीजेपी की दिग्गज नेता रही थीं। गौरतलब है कि सुषमा पीएम नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रही थीं। 2019 में लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीमारी के कारण चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

sushma 2

सुषमा के विदेश मंत्री के कार्यकाल के दौरान उनकी सक्रियता की काफी तारीफ होती थी। वह बीजेपी की दिग्गज नेता में शुमार होती थीं। सुषमा दिल्ली की सीएम भी रह चुकी थीं। अटल बिहारी वाजपेयी के पीएम रहने के दौरान वह उनके मंत्रिमंडल में भी शामिल हुई थीं।