Connect with us

देश

Jammu-Kashmir: मस्जिद में भड़काऊ भाषण के बाद तनाव का माहौल, भद्रवाह में कर्फ्यू के बाद बुलाई गई सेना, इंटरनेट भी बंद

Jammu-Kashmir: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में जम्मू कश्मीर में आयोजित प्रदर्शन के दौरान मस्जिद में कथित भड़काऊ भाषण दिया गया। इस भाषण के कुछ वीडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

Published

on

jammu kashmir.

नई दिल्ली। हाल ही में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी। नुपुर शर्मा के इस बयान के बाद कानपुर में जुलूस निकाला गया था। इस दौरान सांप्रदायिक हिंसा भी भड़की। मामले पर बवाल बढ़ता देख नुपूर शर्मा को गिरफ्तार भी किया गया था। वहीं, पार्टी ने आगामी 6 सालों के लिए नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया। अब भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में जम्मू कश्मीर में आयोजित प्रदर्शन के दौरान मस्जिद में कथित भड़काऊ भाषण दिया गया है। इस भाषण के कुछ वीडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जम्मू कश्मीर में डोडा जिले के भद्रवाह में गुरुवार शाम को इस भाषण के बाद सांप्रदायिक तनाव फैलना शुरू हुआ जिसके बाद एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया और फ्लैग मार्च करने के लिए सेना बुलाई गई है।

jammu kashmir

इंटरनेट सेवा भी की गई बंद

इलाके में फैले तनाव को देखते हुए किश्तवाड़ और भद्रवाह में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। अधिकारियों ने मामले को लेकर जानकारी देते हुए कहा है कि ये पूरा बवाल मस्जिद में दिए गए कथित भड़काऊ भाषण के बाद इलाके में फैला। पुलिस ने फिलहाल कथित भड़काऊ भाषण को लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

‘कानून हाथ में लेने वाले को नहीं बख्शेंगे’

अधिकारी ने ये भी सख्त चेतावनी देते हुए कहा है, “भड़काऊ भाषण को लेकर कार्रवाई की गई है। भद्रवाह थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (किसी भी धर्म के अपमान के इरादे से उपासना स्थलों का अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। कानून हाथ में लेने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement