Connect with us

देश

UP: बरेली में दो समुदायों के बीच दिखा तनाव, जमकर चले पथराव, फिर योगी की पुलिस ने ऐसे किया स्थिति को कंट्रोल

UP: बरेली के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के महुआ गांव में आज दो समुदाय में ताजे निकाल को निकालने को लेकर जमकर पथराव हुआ पथराव को देखते हुए महुआ गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है।

Published

on

Bihar

नई दिल्ली। एक नहीं, दो नहीं, बल्कि कई मौकों पर उत्तर प्रदेश में दो समुदायों के बीच विभिन्न मसलों को लेकर मतभेद देखने को मिल रहा है। हालांकि, मतभेद सामान्य है, लेकिन कई मर्तबा यह मतभेद इतने हिंसक हो जाते हैं कि लोग एक-दूसरे को अपना शत्रु समझने लग जाते हैं, जिससे सामाजिक समरसता को अघात पहुंचता है। बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश से कई ऐसे प्रकरण प्रकाश में आए हैं। लेकिन, इस पुलिस इन मसलों को संज्ञान में लेने के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करती है और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करती है कि फिर कभी भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हो। अब इसी बीच उत्तर प्रदेश के जिला बरेली से एक ऐसा ही प्रकरण प्रकाश में आया है।

जानें पूरा माजरा

बरेली के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के महुआ गांव में आज दो समुदाय में ताजे निकाल को निकालने को लेकर जमकर पथराव हुआ पथराव को देखते हुए महुआ गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है। हिंदू पक्ष बात की जाए, तो ताजिया पर बहुत तेज आवाज में डीजे लगा रखा था, जिसका उन्होंने विरोध किया था, लेकिन विरोध करते ही लोग आक्रमक हो गए और पथराव शुरू हो गया पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल में किया।

लेकिन गांव की बात की जाए तो गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है दोनों पक्ष एक दूसरे के ऊपर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। एहतियातन महुआ गांव में आर्य के साथ भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस का दावा है कि ताजिए को डिजिट बाहर निकाल दिया गया लेकिन मुस्लिम पक्ष ने चौराहे पर ताजी-ताजी को रखकर हिंदू पथ पर कार्रवाई की मांग की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement