पंजाब के जीरकपुर में बड़ी आतंकी साज़िश नाकाम, AK 47 और तीन बैग कैश सहित एक गिरफ्तार

सिकंदर के फ्लैट के ठीक सामने बने एक फ्लैट में रहने वाले विजय नाम के व्यक्ति ने अपने फ्लैट से गुप्त तरीके से पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया था। उसका कहना था कि बाहर शोर सुनकर जब उसने देखा सिकंदर के फ्लैट के बाहर हथियारों से लैस कुछ लोग खड़े हुए थे तो उसने वीडियो बनानी शुरू की।

Avatar Written by: March 16, 2020 5:11 pm

नई दिल्ली। पंजाब पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है। खबर के मुताबिक जीरकपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव सिंघपुरा रोड पर बनी एमीनेंस सोसायटी में शनिवार देर रात ढाई बजे राष्ट्रीय जांच एजेंसी और पंजाब पुलिस की संगठित अपराध नियंत्रण इकाई ने संयुक्त ऑपरेशन में छापामारी की। देर रात की गयी इस छापेमारी में एनआइए और ओसीसीयू की संयुक्त टीमों ने टावर नंबर बी-4 के फ्लैट नंबर 913 में रहने वाले सुरिंदर सिंह उर्फ सिकंदर को गिरफ्तार किया। बता दें इस बारे में अबतक किसी भी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है। तो दूसरी तरफ एसएसपी मोहाली ने भी इस विषय में कोई जानकारी होने से इन्कार किया है।

zikarpur punjab terrorist

समाचार सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसी वाले सिकंदर के घर से एके-47, स्नाइपर राइफल्स, पिस्टल व नकदी से भरे तीन बैग साथ लेकर गए हैं। इसके आलावा कुछ लाख की नकली करंसी भी मौके से बरामद हुई है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर में बताया जा रहा है कि सिकंदर किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। इसके साथ ही उसके संबंध उन बदमाशों से भी बताए जा रहे हैं जिन्होंने पंजाब में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या की है।

Punjab Police

बता दें सिकंदर के फ्लैट के ठीक सामने बने एक फ्लैट में रहने वाले विजय नाम के व्यक्ति ने अपने फ्लैट से गुप्त तरीके से पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया था। उसका कहना था कि बाहर शोर सुनकर जब उसने देखा सिकंदर के फ्लैट के बाहर हथियारों से लैस कुछ लोग खड़े हुए थे तो उसने वीडियो बनानी शुरू की।

इस फुटेज के दौरान रात ढाई बजे सिविल वर्दी में चार युवक आए जिन्होंने सिकंदर के फ्लैट की डोरबैल बजाई। जैसे ही दरवाजा खोला गया उसमें से एक हथियारबंद व्यक्ति को छोड़कर बाकी सभी फ्लैट में दाखिल हो गए और कमरा अंदर से बंद कर दिया गया। वहीं वीडियो बनाने वाले व्यक्ति के मुताबिक एक व्यक्ति बाहर खड़ा रहा।

punjab-police

खुफिया विभाग की टीम करीब 3 घंटे उस फ्लैट के अंदर रही, व्यक्ति ने बताया कि जब टीम बाहर निकली तो सिकंदर उनके साथ था और हथियारबंद लोगों के हाथों में तीन बड़े बैग मौजूद थे। अब इस मामले पर पंजाब पुलिस के किसी आधिकारिक बयान का इंतजार किया जा रहा है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost