सुस्त धूप के साथ नहीं मिलेगी ठंड से राहत, इस हफ्ते हल्की बारिश के आसार

Weather Update: भारत मौसम विभाग (IMD Forecast) की मानें तो इस पूरे हफ्ते ही मौसम ऐसा रहने वाला है। नमी के साथ बारिश की आशंका बनी रहेगी। कोहरे की चादर भी लोगों को परेशान कर सकती है

Avatar Written by: February 13, 2024 9:27 am

नई दिल्ली। दिन की खिली धूप से लगने लगा था कि फरवरी के मौसम में लोगों को ठंड से राहत मिल सकती है लेकिन बदलते मौसम के मिजाज ने एक बार फिर लोगों को सांसों को ठंडा कर दिया है।दिल्ली में मंगलवार के दिन की शुरुआत ठंडी हवाओं और कोहरे के साथ हुई है। मौसम विभाग का मानना है कि अभी इतनी जल्दी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है और आने वाले दिनों में सतर्कता बरतनी पड़ सकती है। इतना ही नहीं आने वाले दिनों में धूप भी कम निकलेगी और ओंस और नमी वाला मौसम रहने वाला है।

सुस्त धूप के साथ नहीं मिलेगी ठंड से राहत

भारत मौसम विभाग के मुताबिक (IMD) आने वाले दिन मौसम सुस्त रहेगा और धूप खिलकर नहीं निकलेगी। बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा तेज ठंडी हवाएं ज्यादा परेशान कर सकती हैं।  दक्षिण पश्चिम और दक्षिण पूर्व दिशाओं से तेज हवाएं चलेंगी। आज के दिन की बात करें तो बादल छाए रहेंगे, हल्की धूप देखने को मिलेगी, हालांकि शाम तक हल्की बारिश होने की आशंका है। आज का  न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है। आने वाले दिन भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा।

पूरे हफ्ते ऐसा ही रहेगा मौसम

भारत मौसम विभाग (IMD Forecast) की मानें तो इस पूरे हफ्ते ही मौसम ऐसा रहने वाला है। नमी के साथ बारिश की आशंका बनी रहेगी। कोहरे की चादर भी लोगों को परेशान कर सकती है, हालांकि बारिश के बाद प्रदूषण और कोहरे में थोड़ी राहत मिलेगी। बीते सोमवार का दिन भी काफी ठंडा रहा। रात में तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली। बीते हफ्ते की खिली धूप के बाद लोगों को राहत मिली थी लेकिन इस हफ्ते मौसम का मिजाज बदल गया है और सभी को ध्यान रखने की जरूरत है।