Connect with us

देश

Video: फर्राटेदार संस्कृत में बात करता है ये कैब ड्राइवर, वीडियो हुआ वायरल, तो लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

यह वीडियो दिल्ली के इंडिया का है। अशोक दिल्ली में ही रहते हैं। वर्तमान में कैब ड्राइवर का काम कर रहे हैं, लेकिन जिस अंदाज में इनके संस्कृत में बात करने का वीडियो प्रकाश में आया है, उसकी वजह से यह खासा सुर्खियों में आ गए हैं। बता दें कि इससे पहले बेंगलुरु के एक शख्स का वीडियो प्रकाश में आया था, जिसमें उसकी शानदार संस्कृत में बात करने का वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया था।

Published

Sanskrit

नई दिल्ली। फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले तो आपको कई मिल जाएंगे, लेकिन आज हम आपको एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि पेशे से तो हैं क्रैब ड्राइवर, लेकिन जब संस्कृत में बात करना शुरू करते हैं, तो अच्छे-अच्छे विद्वजनों के होश फाख्ता हो जाते हैं। आज के आधुनिक युग में जब अंग्रेजी भाषा को सीखने की होड़ लगी है, तो ऐसे में अगर कोई फर्राटेदार संस्कृत में बात करेगा। यकीनन लोगों के होश फाख्ता होंगे ही। ऐसा ही कुछ इस शख्स की स्थिति में भी देखने को मिल रहा है। जिस अंदाज में यह संस्कृत में बात कर रहा है, उसका हर कोई मुरीद हो चुका है। फिलहाल उसकी वार्ता का पूरा वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिस पर लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। बहरहाल, आपका इस वीडियो पर क्या कुछ कहना है। आप हमें कमेंट कर बताना बिल्कुल भी मत भूलिएगा। लेकिन, उससे पहले आप यह जान लीजिए कि वीडियो में फर्राटेदार संस्कृत में बात करने वाले शख्स का नाम अशोक है, जो कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जिला गोंडा का रहने वाला है।

यह वीडियो दिल्ली के इंडिया गेट का है। अशोक दिल्ली में ही रहते हैं। वर्तमान में कैब ड्राइवर का काम कर रहे हैं, लेकिन जिस अंदाज में इनके संस्कृत में बात करने का वीडियो प्रकाश में आया है, उसकी वजह से यह खासा सुर्खियों में आ गए हैं। बता दें कि इससे पहले बेंगलुरु के एक शख्स का वीडियो प्रकाश में आया था, जिसमें उसके संस्कृत में बात करने के वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया था।

वहीं, इस वीडियो के प्रकाश में आने के बाद यूजर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ यूजर्स का कहना है कि हमें शर्म आती है कि हमारी भाषा आज विलुप्ति के कगार पर पहुंच चुकी है। हम लोग ही इसे सीखने से गुरेज कर रहे हैं। लेकिन अब हमें चाहिए कि इस भाषा को प्रचारित व प्रसारित करने की दिशा में कदम बढ़ाए। लेकिन, अफसोस इस दिशा में हमारी कोशिशें उदासीन नजर आ रही हैं।

कई बार शासन की तरफ से कोशिश की गईं, लेकिन संस्कृत भाषा के प्रति दिलचस्पी दिखाने वाले लोगों की संख्या में लगातार कमी देखने को मिल रही हैं। बहरहाल, इस वीडियो पर आपका क्या कुछ कहना है। आप हमें कमेंट कर बताना बिल्कुल भी मत भूलिएगा। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement