कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण इस शहर में फिर लगा पूर्ण लॉकडाउन, जानें कब तक रहेगा जारी

देश में कोरोनावायरस जैसी घातक महामारी का प्रकोप इस समय पूरी दुनिया झेल रही है। इसी को देखते हुए गुवाहाटी में एक बार फिर पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। राज्य सरकार ने कहा कि 14 दिन के लिए शहर में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

Avatar Written by: June 28, 2020 12:30 pm

नई दिल्ली। कोरोनावायरस जैसी घातक महामारी का प्रकोप इस समय पूरी दुनिया झेल रही है। देश में पिछले 24 घंटों में एक दिन में सबसे ज्यादा 410 मौत कोरोना के कारण हुईं हैं जबकि 19,906 नए कोविड 19 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। बता दें कि देश में कुल पॉजिटिव मामले 5,28,859 हैं जिसमें 2,03,051 सक्रिय मामले हैं। लेकिन राहत की बात ये है कि अबतक 3,09,713 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसी को देखते हुए गुवाहाटी में एक बार फिर पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है।

राज्य सरकार ने एक अहम फैसले में कहा कि रविवार की मध्य रात्रि से पूरे शहर में पूर्ण लॉकडाउन होगा यह लॉकडाउन 12 जुलाई तक रहेगा। राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि इस दौरान राज्य में सभी व्यावसायिक और औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। किसी भी सार्वजनिक या निजी वाहन को चलाने की अनुमति नहीं होगी. कोई पास भी जारी नहीं किया जाएगा।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा कि बृहस्पतिवार को राज्य में कोरोना वायरस के 88 नए मामले सामने आने से संक्रमित लोगों की संख्या 6370 हो गयी है। उन्होंने बताया कि राज्य में वर्तमान में संक्रमण के 2400 मामले हैं, जबकि 3958 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”बड़े स्तर पर जांच और संपर्क की पहचान करने की नीति के कारण चीजें नियंत्रण में रहीं और इसमें सहयोग के लिए मैं निश्चित रूप से सभी का आभार जताना चाहता हूं। कोरोना वायरस से जंग के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost