Connect with us

देश

IAS Tina Dabi Marriage: 13 साल बड़े शख्स से शादी करने के सवालों पर टीना डाबी ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- उन्होंने मुझे…

IAS Tina Dabi Marriage: इससे पहले टीना डाबी साल 2018 में आईएएस अतहर खान से शादी के पवित्र रिश्ते में बंधी थी लेकिन शादी के दो साल बाद 2020 में ही उन्होंरने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था। टीना डाबी के अलावा चुरू के कलेक्टबर रह चुके प्रदीप गवांडे की भी ये दूसरी शादी है।

Published

on

ias tina dabi

नई दिल्ली। राजस्थान कैडर की 2016 बैच की UPSC टॉपर आईएएस अधिकारी टीना डाबी (IAS Tina Dabi) अपनी शादी को लेकर चर्चा में है। बताया जा रहा है 2016 राजस्थान कैडर की अफसर टीना 2013 बैच के आईएएस प्रदीप गवांडे (IAS Pradeep Gawande) से शादी करने जा रही हैं। ये शादी 22 अप्रैल को होगी। टीना डाबी और प्रदीप गवांडे के बीच शादी और बाकी के फंक्शन जयपुर के एक होटल में होंगे। बता दें, इससे पहले टीना डाबी साल 2018 में आईएएस अतहर खान से शादी के पवित्र रिश्ते में बंधी थी लेकिन शादी के दो साल बाद 2020 में ही उन्होंरने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था। टीना डाबी के अलावा चुरू के कलेक्टबर रह चुके प्रदीप गवांडे की भी ये दूसरी शादी है।

tina dabi

इंस्टा ग्राम पर शेयर की थी फोटो

टीना डाबी ने अपने होने वाले पति प्रदीप गवांडे के साथ इंस्टा ग्राम पर फोटो शेयर की थी। इस तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ‘वो मुस्का्न पहन रही हूं, जो तुम दे रहे हो’। टीना डाबी की इस तस्वीर के सामने आते ही हर तरफ उनकी शादी की खबरें आग की तरह फैलने लगीं थी। सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी शादी की खबरों पर तरह-तरह की रिएक्शन भी देने लगे थे।

दूसरी शादी को लेकर कह दी ये बात

41 साल के प्रदीप गवांडे के साथ दूसरी शादी को लेकर अब टीना डाबी का कहना है कि हर किसी को जिंदगी में दूसरा मौका मिलता है। अगर कोई रिश्ता आगे नहीं बढ़ पा रहा हो तो उसे बोझ समझकर ढोने के बजाए छोड़कर आगे बढ़ना चाहिए। टीना का कहना है कि प्रदीप बहुत अच्छे व्यक्ति हैं। वो महाराष्ट्र के लातूर से हैं। औरंगाबाद मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई करने के बाद उन्होंने कई बड़े अस्पतालों में डॉक्टर के रूप अपनी सेवा दी है। जिसके बाद राजस्थान के कई ज़िलों में कलेक्टर के रूप में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)

प्रदीप ने ही उन्हें किया प्रपोज

इंटरव्यू में आगे टीना डाबी ने ये भी बताया है कि प्रदीप ने ही उन्हें प्रपोज किया। वहीं, जब टीना से प्रदीप के 13 साल बड़े होने पर सवाल पूछा गया तो टीना कहती हैं कि स्वभाव, कंपैटिबिलिटी और आपसी समझ, रिश्ते के लिए अधिक जरूरी है, उम्र के आधार पर रिश्ता को तय नहीं कर सकते। बता दें, टीना के पिता राजस्थानी है, जबकि मां महाराष्ट्र से संबंध रखती हैं। टीना के इस फैसले से उनके घरवालों में खुशी का माहौल है। फिलहाल टीना अपनी शादी की तैयारियों में समय गुजार रही हैं। दोनों की शादी 22 अप्रैल को जयपुर में होगी और 24 अप्रैल को पुणे में उनका रिसेप्शन होगा।

कौन हैं डॉ. प्रदीप गंवाडे?

प्रदीप गवांडे का जन्म 9 दिसंबर, 1980 को महाराष्ट्र में हुआ था। गवांडे चुरू जिले के कलेक्टर रह चुके हैं और टीना डाबी से तीन साल बड़े हैं। 2013 में प्रदीप गवांडे ने सिविल सेवा परीक्षा पास की थी। इसके अलावा महाराष्ट्र के मूल निवासी प्रदीप एक डॉक्टर भी हैं। यूपीएससी परीक्षाओं को सफलतापूर्वक पास करने से पहले उन्होंने एमबीबीसी की डिग्री प्राप्त की। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट के मुताबिक, उन्हें 2013 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। वो राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं। वर्तमान में वो पुरातत्व एवं संग्रहालय राजस्थान में डायरेक्टर का पद संभाल रहे हैं।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement