Connect with us

देश

Kaali Controversy: फिल्म काली पर TMC में दो फाड़, महुआ मोइत्रा ने पार्टी का ट्विटर हैंडल किया अनफॉलो!, मां काली को बताया था मांस और शराब पसंद करने वाली

Kaali Controversy: मोइत्रा के बयान पर तृणमूल कांग्रेस ने किनारा कर लिया है। मोइत्रा के बयान पर पार्टी का कहना है कि वो इस तरह के बयानों का की कड़ी निंदा करती है। वहीं, टीएमसी द्वारा बयान पर नाराजगी जताए जाने के बाद महुआ मोइत्रा ने भी ट्वीट कर सफाई दी थी।

Published

tmc

नई दिल्ली। हाल ही में सामने आए फिल्म काली के पोस्टर पर जमकर बवाल देखने को मिल रहा है। फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म के पोस्टर में मां काली को  धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है। इसके साथ ही मां काली के एक हाथ में lgbtq कम्युनिटी का झंडा भी है। मां काली के इस पोस्टर के सामने आने के बाद हिन्दू समाज गुस्से में है। लीना पर पोस्टर के जरिए धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। इसके साथ ही उन्हें गिरफ्तार करने की भी मांग की जा रही है। मामला पुलिस तक पहुंच गया है। राजधानी दिल्ली समेत यूपी और मुंबई में इस फिल्म के पोस्टर को धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बताकर एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। बीते दिन ‘काली’ के पोस्टर को लेकर छिड़े विवाद पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा भी कूद गई थी। मोइत्रा ने लीना मणिमेकलई और पोस्टर का बचाव करते हुए कहा था कि “काली के कई रूप हैं। मेरे लिए काली का मतलब मांस प्रेमी और शराब स्वीकार करने वाली देवी है। लोगों की अलग अलग राय होती है, मुझे इसे लेकर कोई परेशानी नहीं है।”

kaali

महुआ मोइत्रा के इस पोस्टर के बचाव में मां काली के लिए जो बातें कहीं उससे पार्टी (टीएमसी) ने किनारा कर लिया है। मोइत्रा के मां काली को मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी बताए गए बयान पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कहा कि ये उनके निजी विचार हैं। पार्टी इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है। अब पार्टी के इस रुख से महुआ मोइत्रा खफा हो गई हैं। कथित तौर पर कहा जा रहा है कि महुआ मोइत्रा ने नाराज होकर अपनी ही पार्टी के ट्विटर हैंडल को अनफॉलो भी कर दिया है। हालांकि, मोइत्रा अब भी सीएम ममता बनर्जी के ट्विटर हैंडल से जुड़ी हुई हैं और उन्हें फॉलो कर रही हैं।

mamata banerjee and mahua moitra

क्या कहा था मां काली को लेकर मोइत्रा ने…

महुआ मोइत्रा ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर का बचाव करते हुए कहा, ”काली के कई रूप हैं। मेरे लिए काली का मतलब मांस प्रेमी और शराब स्वीकार करने वाली देवी है। लोगों की अलग अलग राय होती है, मुझे इसे लेकर कोई परेशानी नहीं है।” इसके आगे महुआ मोइत्रा ने कहा, आप अपने भगवान को किस तरह से देखते हैं। अगर आप भूटान और सिक्किम जाते हैं तो वहां सुबह पूजा में भगवान को व्हिस्की चढ़ाई जाती है, लेकिन अगर यही काम आप उत्तर प्रदेश हो जाए तो उसकी भावना आहत हो सकती है। मोइत्रा ने देवी काली खुद के लिए एक मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी के रूप में बताया है और साथ ही कहा है कि देवी काली के कई रूप हैं।

TMC MP Mahua Moitra

तृणमूल ने की मोइत्रा के बयान की निंदा

मोइत्रा के बयान पर तृणमूल कांग्रेस ने किनारा कर लिया है। मोइत्रा के बयान पर पार्टी का कहना है कि वो इस तरह के बयानों का की कड़ी निंदा करती है। वहीं, टीएमसी द्वारा बयान पर नाराजगी जताए जाने के बाद महुआ मोइत्रा ने भी ट्वीट कर सफाई दी थी। मोइत्रा ने मंगलवार को इस विवाद के बाद कहा, “आप सभी संघियों का झूठ आपको बेहतर हिंदू साबित नहीं कर सकता। मैंने कभी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया या कहीं भी धूम्रपान शब्द का उल्लेख नहीं किया। मेरा सुझाव है कि आप तारापीठ में मेरी मां काली के पास जाएं, यह देखने के लिए कि भोग के रूप में उन्हें क्या खाना-पीना दिया जाता है। जय मां तारा।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement