Connect with us

देश

West Bengal: आसनसोल उपचुनाव के बीच TMC की गुंडागर्दी, BJP उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल के काफिले पर किया हमला

West Bengal: भाजपा नेता अग्निमित्र पॉल को बूथ छोड़ने के लिए कहा गया। वहां इकट्ठा हुए कुछ लोगों ने उनके साथ आए एक स्थानीय भाजपा नेता अरिजीत रॉय की उस जगह पर मौजूदगी पर सवाल उठाया था। उन्होंने बताया हमारे काफिले को रोकने की कोशिश की गई।

Published

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में जहां एक ओर चुनाव हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर हिंसा हो रही है। पश्चिम बंगाल के आसनसोल में आज यानी 12 अप्रैल को लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है। इस दौरान वहां से हिंसा की खबरें आ रही हैं। इस हिंसा में जमकर लाठियां भांजी गईं जिसमें कई लोग घायल भी हुए हैं। बीजेपी पार्टी के उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल ने टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ”हमारे काफिले पर हमला किया गया, पथराव किया गया। पुलिस कुछ नहीं कर रही है।” पॉल ने आगे कहा कि ”टीएमसी के लोगों ने हमारे सुरक्षाकर्मियों की भी बांस के डंडों से पीटाई की। ममता बनर्जी कितनी भी कोशिश कर लें, भाजपा की यहां जीत तय है।” बता दें, कि इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल लड़ रहे हैं वहीं, टीएमसी की ओर से शत्रुघ्न सिन्हा इस चुनावी मैदान में खड़े हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, ये हिंसा आसनसोल के बाराबोनी के बूथ संख्या 175 और 176 में मतदान के दौरान तनाव की स्थिति उत्पन्न होने से हुई। भाजपा नेता अग्निमित्र पॉल को बूथ छोड़ने के लिए कहा गया। वहां इकट्ठा हुए कुछ लोगों ने उनके साथ आए एक स्थानीय भाजपा नेता अरिजीत रॉय की उस जगह पर मौजूदगी पर सवाल उठाया था। उन्होंने बताया,” हमारे काफिले को रोकने की कोशिश की गई।”

बता दें, पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट समेत चारों विधानसभा सीटों पर निष्पक्ष मतदान करवाने के उद्देश्य से केंद्रीय सुरक्षा बलों की कुल 133 कंपनियां तैनात की गई हैं। चुनाव आयोग ने आसनसोल के 2012 मतदान केंद्रों में से कुल 680 और बालीगंज के सभी 300 मतदान केंद्रों को संवेदनशील स्थान घोषित किया है। इस मामले में बाबुल सुप्रीयो ने भी केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ”सेंट्रल फोर्स का रवैया सही नहीं लग रहा है, मुझे साउथ पोर्ट स्कूल के बूथ में घूसने नहीं दिया गया। हालांकि, पहले कुछ लोगों को मोबाइल बाहर जमा करवाने के बाद बूथ के अंदर जाने की अनुमति दी गई थी, जिसका काफी विरोध हुआ तो इसे बंद करा दिया गया।

गौरतलब है कि आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कुल आठ उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, लेकिन मुख्य रूप से इस चुनावी जंग के मैदान में तृणमूल कांग्रेस और उसके मुख्य विपक्षी दल भाजपा है। तृणमूल कांग्रेस ने इस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल के खिलाफ शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में उतारा है, जो किसी समय में भाजपा और कांग्रेस पार्टी में हुआ करते थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement