ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा

Dinesh Trivedi: दिनेश त्रिवेदी ने कहा, ‘मैं आज यहां (राज्यसभा) से इस्तीफा दे रहा हूं और देश के लिए, बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहा हूं और काम करता रहूंगा।’

Avatar Written by: February 12, 2021 1:54 pm
Mamta Trivedi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस से कई नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। इसमें कई तो ममता बनर्जी के काफी करीबी भी रहे हैं। वहीं शुक्रवार को पूर्व रेल मंत्री और TMC के राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने भी राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। त्रिवेदी को लेकर कहा जा रहा है कि वो आने वाले दिनों में भाजपा में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि त्रिवेदी ने यह घोषणा राज्यसभा में बहस के दौरान ही की। उनके इस घोषणा के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति में हलचल मच गई है। दिनेश त्रिवेदी ने सदन में कहा कि असल में हम जन्मभूमि के लिए ही हैं और मुझसे ये देखा नहीं जा रहा है कि हम करें तो क्या करें, एक पार्टी में हैं तो सीमित हैं, लेकिन अब मुझे घुटन महसूस हो रही है, हम कुछ कर नहीं पा रहे हैं, उधर अत्याचार हो रहा है, आज मेरी आत्मा कह रही है कि इस्तीफा दे दो और बंगाल की जनता के बीच जाकर रहो।’

Dinesh Trivedi

दिनेश त्रिवेदी ने कहा, ‘मैं आज यहां (राज्यसभा) से इस्तीफा दे रहा हूं और देश के लिए, बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहा हूं और काम करता रहूंगा।’ बताया जा रहा है कि दिनेश त्रिवेदी अब तृणमूल कांग्रेस से भी इस्तीफा दे सकते हैं। अंदरखाने उनकी बातचीत बीजेपी से चल रही है।

त्रिवेदी के इस्तीफे को लेकर बंगाल भाजपा ने इस फैसले का स्वागत किया है। वहीं दिनेश त्रिवेदी ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मैं अपने इस्तीफे के फैसले खुश हूं।

वीडियो-

बता दें कि बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी संग्राम अपने चरम पर है। वहीं गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से एक कनक्लेव में जब बंगाल चुनाव को लेकर सवाल किये तो उन्होंने साफ तौर कह दिया कि अगर भाजपा की बहुमत में आती है तो पश्चिम बंगाल का मुख्यमंत्री बंगाल की ही धरती से ही कोई होगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost