Connect with us

देश

Viral Video: टाइगर को सड़क पार कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रूकवा दी गाड़ियां, फिर पेड़ की ओट से निकला बाघ, देखें वीडियो

Viral Video: अक्सर कस्बों और बस्तियों में जंगली जानवर दिखाई पड़ जाते हैं। जंगलों के कटने से उनके लिए भोजन और पानी का भी अभाव हो गया है। लेकिन जब वो भोजन की तलाश में शहरों में आते हैं तो इंसान या तो उन्हें मारकर भगा देते हैं

Published

on

नई दिल्ली। आदिकाल में मानव जंगलों में निवास करता था। धीरे-धीरे विकास हुआ और जंगलों को काटकर घर बना दिया गया। धीरे-धीरे कारखाने और उद्योग बनने लगे और इस प्रगति में एक बहुत बड़ा नुकसान भी हुआ। हमने अपने घर तो बना लिए, लेकिन जंगल में रहने वाले जानवरों के घर छीन लिए। उनके इलाकों पर इंसानों का कब्जा हो गया। ऐसे में जानवर भी शहरों की ओर रूख करने लगे हैं। यही कारण है कि अक्सर कस्बों और बस्तियों में जंगली जानवर दिखाई पड़ जाते हैं। जंगलों के कटने से उनके लिए भोजन और पानी का भी अभाव हो गया है। लेकिन जब वो भोजन की तलाश में शहरों में आते हैं तो इंसान या तो उन्हें मारकर भगा देते हैं या उन्हें जान से मार देते हैं। जंगलों से बाहर निकले ये मासूम जानवर कई बार चलती गाड़ियों के नीचे आ जाते हैं।

लेकिन ऐसी हैवानियत भरी खबरों के बीच अगर किसी जानवर की रखवाली या उन्हें प्यार करने की खबर आ जाती है, तो वो काफी सुखद और प्यारी नजर आती है। इसी बीच एक ऐसी ही सुखद खबर आई है, जिसे जानने बाद आपको काफी अच्छा महसूस होगा। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक हाइवे से गुजरते टाइगर को ट्रैफिक पुलिस ने हादसे की चपेट में आने से बचा लिया। वायरल वीडियो में एक टाइगर सड़क पार करने के इरादे से पेड़ों की ओट में छिपा बैठा था कि तभी ट्रैफिक पुलिस ने उसे देख लिया और सड़क पर गुजरने वाली गाड़ियों को दोनों ओर से रोक दिया। गाड़ियों के रूकते ही टाइगर बाहर आ गया और रोड पार करने लगा। पुलिस ने टाइगर के सड़क पार कर लेने तक गाड़ियों को रोके रखा।


ये वायरल वीडियो महाराष्ट्र का बताया जा रहा है, जिसे IFS अधिकारी परवीन कस्वां ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था। जिसे लगभग 1 हजार लोगों ने रिट्वीट और करीब 9 हजार लोगों ने लाइक किया।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement