स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बनेगा इतिहास, भारतीय संगठन द्वारा न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर लहराएगा जाएगा तिरंगा

इस साल 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इतिहास बनने वाला है। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार भारतीय तिरंगा झंडा लहराया जाएगा।

Avatar Written by: August 11, 2020 11:17 am

नई दिल्ली। इस साल 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इतिहास बनने वाला है। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार भारतीय तिरंगा झंडा लहराया जाएगा। जो भारत के लिए गर्व की बात होगी।

Indian Flag

भारतीयों का संगठन ‘एफआइए’ फहराया झंडा

बता दें कि अमेरिका में रहने वाले भारतीयों के संगठन फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआइए) की तरफ से भारतीय झंडा फहराया जाएगा। संगठन ने एक बयान जारी कर ये जानकारी दी है।

Consul General of India in New York Randhir Jaiswal

भारत के महावाणिज्य दूत रंधीर जायसवाल मुख्य अतिथि

इस मौके पर न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रंधीर जायसवाल मुख्य अतिथि होंगे। एफआइए ने कहा है कि टाइम्स स्क्वायर पर तिरंगा फहराए जाने के साथ ही हर साल की तरह इस बार भी 14 अगस्त को एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को नारंगी, सफेद और हरे रंग की लाइटों से रोशन किया जाएगा।

Empire State Building

जानें ‘एफआइए’ संगठन के बारे में

संगठन ने कहा कि टाइम्स स्क्वायर पर तिरंगा झंडा फहराना भारतीय-अमेरिकी समुदाय की बढ़ती देशभक्ति का प्रतीक है। फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन इस साल अपना स्वर्ण जयंती वर्ष मना रहा है। प्रवासियों के सबसे बड़े संगठनों में से एक एफआईए की स्थापना साल 1970 में की गई थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost