Connect with us

देश

जनता से जिस बात की कि अपील उस पर खुद अमल करते नजर आए त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब…

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने प्रदेशवासियों से आग्रह किया था कि इस एक दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन में सभी लोग अपने घर में रहते हुए अपने माता- पिता की सेवा करें।

Published

on

Biplab deb with mother Tripura

नई दिल्ली। त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब राज्य में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में रखने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं और उस प्रयास में वह कामयाब होते भी नजपर आ रहे हैं। हालांकि राज्य को एक बार कोरोना मुक्त घोषित किया जा चुका था लेकिन उसके बाद अचानक से राज्य में फिर से कोरोना संक्रमण के कुछ मामले सामने आ गए। ये कोरोना संक्रमित वह लोग थे जो दूसरे राज्यों से सीधे यहां पहुंचे ते और वह जहां रह रहे थे वहां ही संक्रमित हो चुके थे। ऐसे में त्रिपुरा में एक दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया ताकि स्थिति को नियंत्रण में किया जा सके।

Biplab deb with mother Tripura

इसके साथ राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने प्रदेशवासियों से आग्रह किया था कि इस एक दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन में सभी लोग अपने घर में रहते हुए अपने माता- पिता की सेवा करें। खुद से गरम पानी करके उसमें अदरक डालकर अपने हाथों से अपने माता-पिता व घर के अन्य बुजुर्गों को पिलाएं।

Biplab Kumar Deb

जनता से किए गए अपील पर खुद अमल करते हुए बिप्लब देब ने रविवार सुबह खुद से अपने घर के किचन में गरम पानी किया, उसमें अदरक डाला और पानी को थोड़ा सामान्य बना के अपने हाथों अपनी मां को पिलाया।

Biplab Kumar Deb Tripura

गर्म पानी के साथ अदरक को शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने में कारगर माना जा रहा है। इसलिए ही मुख्यमंत्री ने जनता से ऐसा करने की अपील की है।

Biplab deb with mother Tripura

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार ने 5 जुलाई रविवार को एक दिन का पूर्ण लॉकडॉउन रखा हुआ है। प्रदेशवासी भी इसमें भरपूर सहयोग कर रहे हैं प्रदेश के हर इलाके से जनता कर्फ्यू के सफल रहने की खबर आ रही है।


त्रिपुरा सरकार ने राज्य में कोरोनावायरस (कोविड-19) महामारी के सामुदायिक प्रसार के कुछ मामलों के संपर्क स्रोत का पता नहीं चलने के कारण रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। राज्य में पिछले तीन दिन में बिना यात्रा इतिहास या बगैर कोविड-19 मरीजों के संपर्क में आये लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। प्रशासन ने राज्य में संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए तत्काल यह कदम उठाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement